सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने पंजाब और हरियाणा, बंबई तथा कर्नाटक उच्च न्यायालयों में 20 न्यायाधीशों की नियुक्ति को मंजूरी दी

Supreme Court Collegium approves appointment of 20 judges in Punjab and Haryana, Bombay and Karnataka High Courts
शीर्ष न्यायालय की वेबसाइट पर अपलोड किये गये एक बयान के मुताबिक, कॉलेजियम ने बंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के तौर पर दो अधिवक्ताओं को नियुक्त किये जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। इसी तरह, सात सितंबर को हुई एक बैठक में इसने छह न्यायिक अधिकारियों को बंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के तौर पर पदोन्नत किये जाने की मंजूरी दी थी। 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 
नई दिल्ली। प्रधान न्यायाधीश यू यू ललित की अध्यक्षता वाले उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने पंजाब और हरियाणा, बंबई तथा कर्नाटक उच्च न्यायालयों में 20 न्यायाधीशों की नियुक्ति को मंजूरी दी है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। कॉलेजियम ने सोमवार को हुई बैठक में नौ न्यायिक अधिकारियों को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में न्यायाधीश के पद पर पदोन्नत किये जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। 

शीर्ष न्यायालय की वेबसाइट पर अपलोड किये गये एक बयान के मुताबिक, कॉलेजियम ने बंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के तौर पर दो अधिवक्ताओं को नियुक्त किये जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी। इसी तरह, सात सितंबर को हुई एक बैठक में इसने छह न्यायिक अधिकारियों को बंबई उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के तौर पर पदोन्नत किये जाने की मंजूरी दी थी। कॉलेजियम ने सात सितंबर की बैठक में तीन अतिरिक्त न्यायाधीशों को कर्नाटक उच्च न्यायालय का स्थायी न्यायाधीश नियुक्त करने का भी फैसला किया था। 

 

यह भी पढ़ें :   सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस : राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने सोमवार को 50 जगहों पर छापे मारे

Share this story