कद्दावर समाजवादी नेता शरद यादव का निधन

कद्दावर समाजवादी नेता शरद यादव का निधन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

नई दिल्ली।  कद्दावर समाजवादी नेता शरद यादव का गुरुवार को निधन हो गया। शरद यादव की बेटी ने फेसबुक पर 'पापा नहीं रहे' का पोस्ट डालकर यह जानकारी दी है। समाजवादी आंदोलन के प्रमुख स्तंभ रहे शरद यादव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर देश के दिग्गज नेताओं ने दु:ख जताया है। यादव को गुरुवार को देर रात फोर्टिस अस्पताल लाया गया जहां उनको डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी यादव के निधन पर दु:ख जताया है।

राष्ट्रपति ने जताया दु:ख

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शरद यादव के निधन पर गहरा शोक जताया है। राष्ट्रपति ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री शरद यादव के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए लड़ने वाले सत्तर के दशक के छात्र नेता शरद जी संसद में वंचितों की एक महत्वपूर्ण राष्ट्रीय आवाज थे। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।

 

पीएम मोदी ने जताया दु:ख

शरद यादव के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दु:ख जताया है। उन्होंने भारतीय राजनीति के कद्दावर व्यक्तित्व को श्रद्धांजलि देते हुए ट्वीट किया कि "श्री शरद यादव जी के निधन से दुख हुआ। सार्वजनिक जीवन में अपने लंबे वर्षों में, उन्होंने खुद को सांसद और मंत्री के रूप में प्रतिष्ठित किया। वे डॉ लोहिया के आदर्शों से बहुत प्रेरित थे। मैं हमेशा हमारी बातचीत को संजोता रहूंगा। उनके परिवार और उनके प्रति संवेदना। प्रशंसकों। ओम शांति।"


 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा-प्रभावी आवाज खामोश हुई

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शरद यादव के निधन पर अपनी वेदना प्रकट करते हुए कहा कि आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा के लिए भी उन्होंने काफ़ी संघर्ष किया। उनके निधन से भारतीय राजनीति की एक प्रभावी आवाज़ ख़ामोश हो गई है। शरदजी के साथ मेरा बड़ा लंबा और बेहद आत्मीय संबंध रहा है। स्वभाव से बेहद सरल और बेबाक़ शरदजी का निधन एक बड़ी क्षति है। दुःख की इस घड़ी में मैं उनके शोकाकुल परिवार और समर्थकों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूँ। 

मल्लिकार्जुन खड़गे बोले-दु:खी हुई एक साथी खो दिया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश की समाजवादी धारा के वरिष्ठ नेता, जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष, श्री शरद यादव जी के निधन से दुःखी हूँ। एक पूर्व केंद्रीय मंत्री व दशकों तक एक उत्कृष्ट सांसद के तौर पर देश सेवा का कार्य कर,उन्होंने समानता की राजनीति को मज़बूत किया। उनके परिवार एवं समर्थकों को मेरी गहरी संवेदनाएँ।

तेजस्वी ने कहा-एक अभिभावक खो दिया

बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि राजद के वरिष्ठ नेता, महान समाजवादी नेता और मेरे अभिभावक आदरणीय शरद यादव जी मंडल मसीहा के असामयिक निधन के समाचार से दुखी हूं। मैं कुछ भी कहने में असमर्थ हूं। मां और भाई शांतनु से बातचीत हुई। इस घंटे में दु:ख की घड़ी में पूरा समाजवादी परिवार परिवार के सदस्यों के साथ है।

Share this story