शिवसेना ने कहा कि अनुमति मिले या न मिले, बाला साहेब ठाकरे के शिवसेना कार्यकर्ता शिवाजी पार्क में रैली के लिए जुटेंगे

Shiv Sena said that whether permission is given or not, Shiv Sena workers of Balasaheb Thackeray will gather for a rally in Shivaji Park
मुंबई के पूर्व महापौर मिलिंद वैद्य के नेतृत्व में शिवसेना नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर निकाय के अधिकारियों से मुलाकात कर रैली आयोजित करने की अनुमति के लिए उनके आवेदन की स्थिति के बारे में पूछताछ की। शिवसेना ने कहा कि अनुमति मिले या न मिले, बाला साहेब ठाकरे के शिवसेना कार्यकर्ता शिवाजी पार्क में रैली के लिए जुटेंगे। प्रशासन को या तो हमें अनुमति देनी होगी या मना कर देना चाहिए। हम शिवाजी पार्क में रैली करने के लिए अपने फैसले पर बहुत दृढ़ हैं।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 
मुंबई।  उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने मंगलवार को कहा कि वह पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क मैदान में करेगी चाहे बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) अपनी मंजूरी दे या नहीं। मुंबई के पूर्व महापौर मिलिंद वैद्य के नेतृत्व में शिवसेना नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने नगर निकाय के अधिकारियों से मुलाकात कर रैली आयोजित करने की अनुमति के लिए उनके आवेदन की स्थिति के बारे में पूछताछ की। शिवसेना ने कहा कि अनुमति मिले या न मिले, बाला साहेब ठाकरे के शिवसेना कार्यकर्ता शिवाजी पार्क में रैली के लिए जुटेंगे। प्रशासन को या तो हमें अनुमति देनी होगी या मना कर देना चाहिए। हम शिवाजी पार्क में रैली करने के लिए अपने फैसले पर बहुत दृढ़ हैं।

जवाब नहीं मिला तो शिवाजी पार्क में इकट्ठा होंगे शिवसैनिक
उन्होंने कहा कि अगर हमें जवाब नहीं मिला तो बाला साहेब के शिवसेना कार्यकर्ता दशहरा रैली के लिए शिवाजी पार्क में इकट्ठा होंगे। ठाकरे के नेतृत्व वाले धड़े और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले प्रतिद्वंद्वी शिवसेना समूह दोनों ने मध्य मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली आयोजित करने की अनुमति मांगी है। शिवसेना अपनी स्थापना के समय से ही आयोजन स्थल पर दशहरा रैली कर रही है। बीएमसी ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई फैसला नहीं लिया है। दोनों गुटों ने एक विकल्प के रूप में बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) के एमएमआरडीए मैदान में रैली करने की अनुमति के लिए भी आवेदन किया है। पिछले हफ्ते शिंदे धड़े को बीकेसी में रैली करने की मंजूरी मिली थी।


अजीत पवार ने की उद्धव गुट की हिमायत 
इस बीच, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार ने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना को शिवाजी पार्क में रैली करने की अनुमति मिलनी चाहिए और अगर अनुमति नहीं मिलती है तो उसे कानून का सहारा लेना चाहिए। यदि शिंदे गुट के लिए बीकेसी मैदान उपलब्ध कराया गया है, तो उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले समूह को शिवाजी पार्क में रैली करने की अनुमति दी जानी चाहिए। महा विकास अघाड़ी गठबंधन में ठाकरे के नेतृत्व वाली सेना के सहयोगी पवार ने कहा कि राज्य को इन दोनों पक्षों के विचार सुनने दें।

 

Share this story