अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

अमृतसर में शिवसेना नेता सुधीर सूरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

चंडीगढ़ । अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर धरने पर बैठे शिवसेना नेता सुधीर सूरी की शुक्रवार को दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई। पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी शुरू की, तो एक हमलावर को पकड़ लिया गया है।

अमृतसर के गोपाल मंदिर के बाहर कूड़े में भगवानों की मूर्तियां मिलने के विरोध में शिवसेना नेता सुधीर सूरी मंदिर के बाहर धरने पर बैठे थे। इसी दौरान भीड़ में से किसी ने उन्हें गोली मारी दी। गंभीर हालत में उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया है जहां उनकी मौत हो जाने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए नाकाबंदी शुरू की और इस दौरान हमलावर संदीप सिंह को पकड़ लिया गया है। वह अमृतसर का ही रहने वाला है और पेशे से दुकानदार है। आशंका जताई जा रही है कि पिछले कुछ समय से सुधीर सूरी पर हमला करने की योजना बनाई जा रही थी।

पंजाब में एसटीएफ और अमृतसर पुलिस ने 23 अक्टूबर को ज्वाइंट ऑपरेशन में पिछले महीने 4 गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया गया था। इनसे पूछताछ में शिवसेना नेता सुधीर सूरी पर हमले की साजिश रचने का खुलासा हुआ था, जिसके लिए यह लोग रेकी भी कर चुके थे। यह भी कबूल किया था कि सूरी पर हमला दीवाली से पहले करना था परंतु इन गैंगस्टर्स के पकड़े जाने से वारदात टल गई थी।

 यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh : बैतूल-अमरावती मार्ग पर टवेरा गाड़ी और बस की टक्कर में 11 लोगों की मौत

Share this story