मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद संजय राउत को मुंबई की PMLA कोर्ट से 102 दिन बाद जमानत मिली , आर्थर रोड जेल से बाहर आए

SanjayRout

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

मुंबई। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना सांसद  को मुंबई की PMLA कोर्ट से 102 दिन बाद जमानत मिल गई है। वह शाम आर्थर रोड जेल से बाहर आए। जेल के बाहर शिवसेना समर्थकों ने नारेबाजी कर और गुलाल उड़ाकर उनका स्वागत किया।

राउत की जमानत के फैसले को प्रर्वतन निदेशालय (ED) ने बॉम्बे हाईकोर्ट में चुनौती दी है। जस्टिस भारती डांगरे इस पर कल सुनवाई करेंगे। कोर्ट ने रिहाई का आदेश तुरंत रोकने से इनकार कर दिया था। कोर्ट ने कहा- सेशन कोर्ट ने फैसला लेने में एक महीना लिया है तो आप हमसे एक दिन में फैसले की उम्मीद कैसे कर सकते हैं।

उद्धव से मिलने के बाद अस्पताल में भर्ती होंगे
शाम पांच बजे सेशन कोर्ट से मिले जमानत आदेश की कॉपी लेकर संजय राउत के भाई सुनील राउत और उनकी लीगल टीम आर्थर रोड जेल पहुंचे थे। उन्होंने कागजी कार्यवाही पूरी कराई। सुनील राउत ने बताया कि संजय की तबीयत ठीक नहीं है। जेल से रिहा होते ही वे शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे से मिलेंगे और एक-दो जगह जाएंगे। इसके बाद अस्पताल में भर्ती हो जाएंगे।

31 जुलाई को अरेस्ट हुए थे शिवसेना सांसद
ED ने राउत को 31 जुलाई को गिरफ्तार किया था। इससे पहले 9 घंटे पूछताछ की थी। राउत से 28 जून को भी ED ने पूछताछ की थी। उनके घर की तलाशी के दौरान ED को 11.5 लाख रुपए नकद मिले थे। राउत या उनके परिवार के लोग इन पैसों का सोर्स नहीं बता पाए थे। संजय पर 1,039 करोड़ के पात्रा चॉल जमीन घोटाले का आरोप है।

जेल के बाहर समर्थकों का जश्न
राउत के समर्थकों को जैसे ही जमानत की जानकारी लगी, वे आर्थर रोड जेल के बाहर जमा हो गए। भगवा ध्वज लहराते हुए गुलाल उड़ाया और जमकर नारेबाजी की। जेल के बाहर समर्थकों की भीड़ को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया था।

यह भी पढ़ें : अयोध्या विवादित ढांचा मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती समेत 32 को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बरी करने के खिलाफ दायर याचिका खारिज की

Share this story