राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के 55वें दिन हैदराबाद में रोहित वेमुला की मां भी शामिल हो गईं

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के 55वें दिन हैदराबाद में रोहित वेमुला की मां भी शामिल हो गईं

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
हैदराबाद। जैसे ही राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा के 55वें दिन मंगलवार को हैदराबाद में प्रवेश किया, मार्च में शामिल होने वालों में हैदराबाद विश्वविद्यालय के दलित छात्र रोहित वेमुला की मां भी शामिल हो गईं। हैदराबाद परिसर का दौरा करने वाले राहुल ने यात्रा में उनके साथ एक तस्वीर ट्वीट की और कहा कि रोहित वेमुला, सामाजिक भेदभाव और अन्याय के विरुद्ध मेरे संघर्ष का प्रतीक है, और रहेगा। रोहित की माताजी से मिल कर, यात्रा के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे कदमों को नया साहस, और मन को नई शक्ति मिली।

अपने तेलंगाना चरण के लिए अभी भी छह दिन शेष हैं, राज्य में यात्रा के लिए भीड़ जहां कांग्रेस को शक्तिशाली तेलंगाना राष्ट्र समिति (अब भारत राष्ट्र समिति का नाम दिया गया है) ने पार्टी के लिए प्रोत्साहित किया है। हालाँकि, अधिकांश भागीदारी विभिन्न नागरिक समाज संगठनों, स्वयंसेवकों, गैर सरकारी संगठनों और श्रमिक संघों द्वारा प्रदान किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर कई 'सिविल सोसाइटी पार्टिसिपेशन इन भारत जोड़ो यात्रा' समूह सामने आए हैं जहां नागरिक समाज संगठन और गैर सरकारी संगठन समन्वय करते हैं। तेलंगाना में राहुल के सातवें दिन, शमशाबाद से शुरू होते ही एक समान भीड़ ने राहुल का अभिवादन किया, जिसमें कई कार्यकर्ता शामिल हुए और अंतराल पर उनके साथ चल रहे थे। 

 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा अभी तेलंगाना में हैं. इस यात्रा में मंगलवार को हैदराबाद विश्वविद्यालय के दिवंगत दलित छात्र रोहित वेमुला की मां भी शामिल हुईं. रोहित की मां राधिका वेमुला पदयात्रा में सुबह के वक्त जुड़ी थीं। मुला की मां राधिका के शामिल होने के बाद, राहुल ने ट्वीट किया: "रोहित की मां से मिलने के बाद, मुझे इस यात्रा के लक्ष्य की ओर जाने का नया साहस और मन की नई ताकत मिली।" 

यह भी पढ़ें : हिमाचल में अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा: पहले आलिया, मालिया, जमालिया घुस जाते थे, जवानों के सर काट ले जाते थे , बताया अब कैसे मिलता है जवाब

Share this story