राहुल बोले-चीनियों ने हमारे सैनिकों को पीटा, BJP ने कहा- डील करने वाले को नहीं दिख रही भारत के जवानों की वीरता

3

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

जयपुर। 'भारत जोड़ो यात्रा' निकाल रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान में हैं। उन्होंने शुक्रवार को जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान राहुल ने कहा कि चीनियों ने अरुणाचल प्रदेश में हमारे जवानों को पीटा। इसके जवाब में बीजेपी की ओर से कहा गया है कि चीन के साथ समझौता करने वाले को हमारे जवानों की वीरता नहीं दिख रही है 

राहुल गांधी को उम्मीद थी कि अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प को लेकर सवाल पूछे जाएंगे, लेकिन उनसे अधिकतर प्रश्न राजस्थान की राजनीति और अन्य मामलों को लेकर किए गए। प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म करने से पहले राहुल गांधी ने खुद ही तवांग की घटना का जिक्र किया। 

उन्होंने कहा, "चीन हमारे जवानों को अरुणाचल प्रदेश में पीट रहा है। इसके बारे में मुझसे सवाल नहीं पूछे गए। चीन ने हिन्दुस्तान के 2000 स्क्वायर किलोमीटर जमीन पर कब्जा कर लिया।

चीन ने हिन्दुस्तान के 20 जवानों को शहीद किया। चीन का खतरा मुझे साफ दिख रहा है। सरकार इसे छिपाने की कोशिश कर रही है। इस खतरे को न छिपाया जा सकेगा और न इग्नोर किया जा सकेगा।"

चीन कर रहा युद्ध की तैयारी

राहुल गांधी ने कहा, " उनकी (चीन) पूरी तैयारी चल रही है। लद्दाख और अरुणाचल की तरफ उनकी पूरी आक्रामक तैयारी चल रही है। हिन्दुस्तान की सरकार सोयी हुई है।

सरकार इस बात को सुनना नहीं चाहती। वे युद्ध की तैयारी कर रहे हैं। तैयारी किसी घुसपैठ की नहीं है। सरकार घटना के आधार पर काम करती है। सरकार रणनीति के आधार पर काम नहीं करती है।"

भाजपा नेता ने कहा- राहुल ने चीनियों के साथ किया है समझौता

राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा नेता अमित मालवीय ने ट्वीट किया कि हर गौरवान्वित भारतीय ने हमारे सैनिकों को चीनी सैनिकों की पिटाई करते हुए वीडियो देखा है।

बेशक राहुल गांधी को छोड़कर। राहुल भारत के जवानों की वीरता पर सिर्फ इसलिए संदेह करते हैं क्योंकि उन्होंने चीनियों के साथ समझौता किया है। उनके परिवार ने चीनी आतिथ्य का आनंद लिया है। आरजी फाउंडेशन को चीन से पैसे मिले हैं।

Share this story