अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर पीएम मोदी बोले नर्स हमारी धरती को स्वस्थ बनाए रखने में अहम भूमिका अदा करती हैं

PM Modi's letter to the beneficiary of PM Awas Yojana, pucca house is the foundation of a better tomorrow

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर बृहस्पतिवार को कहा कि नर्स हमारी धरती को स्वस्थ बनाए रखने में अहम भूमिका अदा करती हैं और उनका समर्पण तथा उनकी करुणा अनुकरणीय है।

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस सबसे चुनौतीपूर्ण दौर में भी असाधारण काम करने के लिए सभी नर्सिंग कर्मियों की एक बार फिर से सराहना करने का दिन है।


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस नर्सिंग समुदाय के प्रति हमारा आभार व्यक्त करने का अवसर है, जिसे मानवता के प्रति उसकी नि:स्वार्थ सेवा के लिए पहचाना जाता है। जीवन और जन स्वास्थ्य की रक्षा के लिए उनकी गहन प्रतिबद्धता प्रशंसनीय है।’’

नर्स डे पर हेल्थ मिनिस्ट्री ने किए tweets
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया(Dr Mansukh Mandaviya) ने tweet किया-#InternationalNursesDay, हम #COVID19 महामारी के दौरान अत्यधिक समर्पण के साथ मानव जाति की सेवा करने के लिए मेहनती नर्सिंग स्टाफ के प्रति आभार व्यक्त करते हैं। उनके अथक प्रयास कीमती जीवन बचा रहे हैं, हमारी चिकित्सा प्रणाली को मजबूत कर रहे हैं और सभी की भलाई सुनिश्चित कर रहे हैं।


केंद्रीय स्वास्थ राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार( Dr.Bharati Pravin Pawar) ने tweet किया-नर्स दिवस पर, हम सभी को स्वस्थ रखने के लिए आपकी सेवा और समर्पण के लिए मैं आपको धन्यवाद देना चाहती हूं!

यह भी पढ़ें : शाहीन बाग से अतिक्रमण हटाने पहुंचा बुलडोजर विराेध के चलते वापस लौटा, अब सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

Share this story