विपक्षी एकजुटता मिशन पर दिल्ली  पहुंचे नीतीश कुमार, राहुल गांधी, पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी से हुई मुलाकात

Nitish Kumar reached Delhi on opposition solidarity mission, met Rahul Gandhi, former CM HD Kumaraswamy

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

नई दिल्ली। बिहार (Bihar) में बीजेपी गठबंधन को छोड़कर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने मिशन 2024 (Mission 2024) की शुरूआत कर दी है। विपक्षी दलों को एकजुट करने के लिए नीतीश कुमार ने अभियान शुरू कर दिया है। सोमवार को नीतीश कुमार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की है। राहुल के अलावा कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी (Karnataka Ex CM HD Kumarswamy) से भी मुलाकात की है। कांग्रेस नेता से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से कहा कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई महत्वाकांक्षा नहीं है लेकिन विपक्ष को कमजोर करने की कोशिशों को नाकाम करने के लिए वह निकले हैं। बीजेपी, क्षेत्रीय दलों को साजिश के तहत खत्म करना चाहती है। 

खुद प्रधानमंत्री पद की दावेदारी की महत्वाकांक्षा नहीं

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि न प्रधानमंत्री पद पाने की लालसा है न ही वह इसके लिए कोई अभियान चला रहे हैं। देश में विपक्षी एकता को तोड़कर उनको कमजोर करने की कोशिश की जा रही है। क्षेत्रीय दलों को कमजोर करने के लिए एक ठोस प्रयास किया जा रहा है। मेरा प्रयास आम चुनाव से पहले विपक्ष को एकजुट करना है। मेरा प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में खुद को खड़ा करने का कोई इरादा नहीं है। कुमार ने बताया कि वह दिल्ली में अपने नए महागठबंधन गठबंधन के नेताओं से मिलने आए हैं। यह यात्रा सभी विपक्षी नेताओं को एक छतरी के नीचे लाने के लिए है।

किससे किससे मिलेंगे नीतीश कुमार?

नीतीश कुमार अपने दिल्ली प्रवास के दौरान राहुल गांधी व जेडीएस नेता पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी से सोमवार को मिले। वह आम आदमी पार्टी के प्रमुख व दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से भी मिलेंगे। कुमार स्वामी व केजरीवाल, दोनों ने कांग्रेस से दूरी बना रखी है। नीतीश दोनों को संपूर्ण विपक्ष के मंच पर लाने के लिए प्रयास कर सकते हैं जिसमें कांग्रेस भी शामिल होगी। नीतीश कुमार इसके अलावा महाराष्ट्र के कद्दावर नेता एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ भी मीटिंग कर सकते हैं। 

बिहार के मुख्यमंत्री अन्य राज्यों का करेंगे दौरा

विपक्ष को एकमंच पर लाने के लिए नीतीश कुमार देश के विभिन्न राज्यों के दौरे पर जाने वाले हैं। वह महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक भी जाएंगे। बीते दिनों तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव पटना की यात्रा पर पहुंचे थे। यहां केसीआर ने नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव समेत बिहार के विपक्ष के नेताओं से मुलाकात की थी। 

यह भी पढ़ें :   महाराष्ट्र दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बोले उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को धोखा दिया था सबक सिखाना जरूरी था

Share this story