335 करोड़ खर्च कर न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्विकास, मिलेगी विश्व स्तरीय सुविधाएं,देखें तस्वीरें

sda

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पश्चिम बंगाल की यात्रा करेंगे। इस दौरान वह न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन (New Jalpaiguri Railway Station) के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। 335 करोड़ रुपए की लगात से इस रेलवे स्टेशन का कायाकल्प किया जाना है। यहां यात्रियों को विश्व स्तरीय सुविधाएं मिलेंगी। पार्किंग से लेकर वेटिंग लाउंज और प्लेटफॉर्म तक, हर जगह बदलाव देखने को मिलेगा। आगे देखें आने वाले दिनों में कैसी होगी इस रेलवे स्टेशन की रौनक...
 

न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे क्षेत्र में स्थित सबसे बड़े स्टेशनों में से एक है। यह सबसे व्यस्त स्टेशन है। यहां सालों भर यात्रियों की भीड़ रहती है। रेल मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से रेलवे स्टेशन के प्रस्तावित डिजाइन की तस्वीरें शेयर की हैं। स्टेशन को 334.72 करोड़ रुपए के निवेश से विकसित किया जाएगा। इसे आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा। 2025 तक इस रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास पूरा करने का लक्ष्य है। 
 

न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन सिलीगुड़ी के दक्षिणी किनारे पर स्थित है। टिकट की खरीद के मामले में यह भारत के टॉप 100 रेलवे स्टेशनों में से एक है। वर्तमान में रोज लगभग 36,000 लोग औसतन इस स्टेशन का इस्तेमाल करते हैं। यहां से 70 जोड़ी ट्रेनें प्रतिदिन गुजरती हैं। पुनर्विकास कार्य पूरा हो जाने के बाद यह स्टेशन एक दिन में 70,000 यात्रियों को संभालने में सक्षम हो जाएगा।
 

Share this story