मिजोरम खदान हादसा : आठ श्रमिकों के शव बरामद, 4 की तलाश जारी

# ब्रेकिंग न्यूज इन हिंदी #Breaking News# बिग ब्रेकिंग न्यूज इन हिंदी # ब्रेकिंग न्यूज # न्यूज इन हिंदी # लेटेस्ट हिंदी न्यूज # हिंदी न्यूज लाइव # इंडिया न्यूज # उत्तर प्रदेश न्यूज # हिंदी न्यूज अपडेट्स # लेटेस्ट हिंदीन्यूज #Newspoint24.com#  मिजोरम खदान हादसा#मिजोरम#हंथियाल गांव

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

आइजोल। मिजोरम के लुंगलेई जिला के हंथियाल गांव में पत्थर की खदान ढहने से 12 श्रमिकों के दबने की पुष्टि हुई है। दुर्घटना स्थल पर राहत एवं बचाव कार्य में जुटी एजेंसियों ने बताया है कि अब तक 8 श्रमिकों के शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि 4 श्रमिकों की तलाश जारी है।

यह घटना लुंगलेई जिला के दूरदराज इलाके में स्थित हंथियाल गांव में पत्थर की खदान में सोमवार दोपहर बाद करीब ढाई से तीन बजे के बीच हुई। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी, जिला आपदा प्रबंधन विभाग, एसडीआरएफ, असम रायफल, बीएसएफ एवं एनडीआरएफ के जवान पूरे जोरशोर से राहत एवं बचाव कार्य चला रहे हैं।

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने आज सुबह बताया कि खदान श्रमिकों की तलाश के लिए जेसीबी मशीनों व हाथ से मलवा हटाने का कार्य किया जा रहा है।

हादसे के दौरान पत्थर के मलबे में एक स्टोन क्रशर ड्रिलिंग मशी भी फंस गई है। बताया गया है कि हादसे के शिकार हुए सभी श्रमिक गैर मिजो हैं, जिनमें अधिकतर बाहर के रहने वाले हैं। सभी मजदूर निर्माण कंपनी एबीसीआई के तहत काम कर रहे थे।
 

Share this story