महबूबा मुफ्ती ने सरकारी आवास खाली किया , निजी आवास में शिफ्ट हुई

Mehbooba Mufti

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

  
जम्मू। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने आज अपना सरकारी आवास खाली कर दिया है। महबूबा मुफ्ती का यह सरकारी आवास गुपकार इलाके में था जिसे उन्होंने खाली कर दिया है। जानकारी के मुताबिक महबूबा मुफ्ती अपने निजी आवास में शिफ्ट हो गई हैं। उनका निजी आवास खिंबर में है। आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से 15 अक्टूबर से फेयर व्यू सरकारी आवास को खाली करने के लिए कहा गया था। खबर तो यह भी है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से महबूबा मुफ्ती को वैकल्पिक आवास प्रदान करने की भी पेशकश की गई थी। 

 

आपको बता दें कि जिस आवास में महबूबा मुफ्ती रह रही थीं, उसको फेयर व्यू गेस्ट हाउस के रूप में जाना जाता है। 2019 में जम्मू कश्मीर के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को मिलने वाली कई सुविधाओं में कटौती की गई थी। इससे पहले उन्हें 24 घंटे के भीतर आवाज खाली करने को कहा गया था। मुफ्ती के अलावा पूर्व विधायक मोहम्मद अल्ताफ वानी, अब्दुल रहीम राठेर, अब्दुल मजीद भट, अल्ताफ शाह और अब्दुल कबीर पठान, पूर्व पार्षद बशीर शाह और चौधरी निजामुद्दीन को नोटिस जारी किए गए थे। अधिकारियों ने बताया था कि इन नोटिस में सरकारी क्वार्टर में रहने वाले नेताओं को 24 घंटे के भीतर परिसर खाली नहीं करने पर कानून के तहत कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी है।

 

वहीं, एक कार्यक्रम में महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि यह भाजपा का भारत नहीं है, लिख लीजिए, हम इसे भाजपा का भारत नहीं बनने देंगे। उन्होंने कहा कि भारत भाजपा नहीं है। जिस भारत में हम शामिल हुए थे, वह जवाहरलाल नेहरू का भारत, (एम के) गांधी जी का भारत, मौलाना अबुल कलाम आजाद का भारत है, यह राहुल गांधी का भारत है जो हिंदू-मुस्लिम एकता के लिए देश का दौरा कर रहे हैं, यह तुषार गांधी का भारत है। पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र को ‘‘पाकिस्तान के छापामारों की भांति बर्ताव नहीं करने की चेतावनी दी, जो 1947 में घाटी में आये थे’’ लेकिन कश्मीरियों ने उन्हें भागने के लिए मजबूर कर दिया था।

यह भी पढ़ें : कॉलेजियम के सुझाए हुए जजों के नामों को क्लीयर करने में सरकार जितनी देर लगा रही, उससे जजों के अपॉइंटमेंट के तरीके में खलल पड़ रहा : सुप्रीम कोर्ट

Share this story