मनीष सिसोदिया ने कहा - जिस CBI अफसर पर मुझे झूठे केस में फंसाने के लिए डाला गया दबाव, उसने की आत्महत्या

Manish Sisodia said – The CBI officer on whom pressure was put to implicate me in a false case, committed suicide

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आरोपों का सीबीआई द्वारा खंडन के बाद सोशल मीडिया पर भी आप नेता को ट्रोल किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि राहुल गांधी ने जिस तरह मनोहर पर्रिकर की मौत के बाद राजनीतिक आरोपों में धकेला था, उसी तरह मनीष सिसोदिया भी एक मृत सीबीआई अफसर को अपनी राजनीति में खींच रहे हैं।

 

नई दिल्ली। नई एक्साइज पॉलिसी की मदद से घोटाला करने के मामले में सीबीआई जांच का सामना कर रहे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार अधिकारियों पर विरोधियों को झूठे मामले में फंसाने का दबाव डाल रही है।

मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि दो दिन पहले सीबीआई के एक अधिकारी ने आत्महत्या की थी। हमने पाया कि वह अधिकारी जितेंद्र कुमार थे। वह सीबीआई की भ्रष्टाचार विरोधी शाखा में कानूनी सलाहकार थे। उनपर मुझे झूठे मामले में फंसाने के लिए दबाव डाला गया। वह मानसिक दबाव नहीं झेल सके और आत्महत्या कर ली। 

सोशल मीडिया पर हो रही है आलोचना

उधर, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आरोपों का सीबीआई द्वारा खंडन के बाद सोशल मीडिया पर भी आप नेता को ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि राहुल गांधी ने जिस तरह मनोहर पर्रिकर की मौत के बाद राजनीतिक आरोपों में धकेला था, उसी तरह मनीष सिसोदिया भी एक मृत सीबीआई अफसर को अपनी राजनीति में खींच रहे हैं।


डाला जा रहा था मुझे गिरफ्तार करने का दबाव

सिसोदिया ने कहा, "उनका काम कानूनी वैधता के आधार पर चीजों को स्वीकार या अस्वीकार करना था। वह मेरे खिलाफ एफआईआर की वैधता को भी देख रहे थे। हमने पाया है कि उन पर गलत तरीके से मेरे खिलाफ झूठा केस बनाने का दबाव डाला जा रहा था। उनपर मुझे गिरफ्तार करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था।"

गिरफ्तार करना चाहते हैं तो बताएं कहां आना है?
उपमुख्यमंत्री ने कहा, "जितेंद्र कुमार इसकी अनुमति नहीं दे रहे थे। इसके लिए इतना दबाव था कि उन्होंने आत्महत्या कर ली। यह बहुत दुखद है। एक झूठे मामले को कानूनी रूप से मजबूत बनाने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। यह गलत है। मेरी सहानुभूति उनके परिवार के साथ है।"

उन्होंने कहा, " मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करना चाहता हूं कि अगर आप मुझे किसी गलत मामले में फंसाना चाहते हैं तो फंसाइए। आप मुझ पर छापा मारना चाहते थे, आपने ऐसा किया। आपने मेरे खिलाफ झूठा मुकदमा दायर किया। आप मुझे गिरफ्तार करना चाहते हैं तो बताएं मुझे कहां आना है? मैं वहां पहुंच जाऊंगा। कृपया अधिकारियों पर दबाव न डालें और उन्हें आत्महत्या करके के लिए विवश नहीं करें।"

यह भी पढ़ें : लिंगायत समाज के श्री गुरु मदीवालेश्वर मठ के गुरु बसवा सिद्धलिंग स्वामी ने आवास पर आत्महत्या की

Share this story