केरल : ट्रक में ले जाया जा रहा एयरप्लेन विंग राज्य परिवहन की बस से टकराया , बस ड्राइवर समेत कई पैसेंजर्स घायल

केरल : ट्रक में ले जाया जा रहा एयरप्लेन विंग राज्य परिवहन की बस से टकराया , बस ड्राइवर समेत कई पैसेंजर्स घायल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 
तिरुवनंतपुरम। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में ट्रक में ले जाया जा रहा एयरप्लेन विंग राज्य परिवहन की बस से टकरा गया। हादसा बलरामपुरम में बुधवार को हुआ। इसमें बस ड्राइवर समेत कई पैसेंजर्स घायल हो गए। सभी को अस्पताल ले जाया गया है। हादसे के कई घंटे बाद नेशनल हाइवे बंद रहा।

इस हादसे में बस का अगला हिस्सा पूरी तरह टूट गया। इस ट्रेलर में एक पुराने एयरबस A320 के पंख और अन्य पार्ट्स हैदराबाद ले जाए जा रहे थे। 30 साल की उड़ान के बाद 2018 में रिटायर होने के बाद यह प्लेन तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट के हैंगर यूनिट में रखा गया था। बीते चार साल से इस विमान की स्टडी के लिए इंजीनियरिंग छात्र इस विमान का इस्तेमाल कर रहे थे।

जब विमान स्टडी के लिए उपयोगी नहीं बचा तो अथॉरिटीज ने इसे कबाड़ में बेचने का फैसला किया। इसकी बोली लगाई गई, जिसमें हैदराबाद के रहने वाले जोगिंदर सिंह ने 75 लाख रुपए में विमान को खरीद लिया। इस विमान को कई हिस्सों में अलग करके चार ट्रेलर्स में रखकर ले जाया जा रहा था। हादसे के बाद ट्रेलर का ड्राइवर फरार हो गया। पुलिस ट्रेलर को हटाने में नाकाम रही जिसके चलते लंबा जाम लग गया। दूसरे ट्रेलर के ड्राइवर ने आकर ट्रेलर हटाया।

Share this story