सत्येंद्र जैन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा ईडी की ट्रांसफर अर्जी पर राऊज एवेन्यू कोर्ट 22 सितंबर को ही फैसला ले   

Bench of 5 judges will decide on death sentence: Supreme Court said constitution bench should be made for guidelines, said last time - death sentence cannot be reversed
ईडी ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले की सुनवाई स्पेशल जज गीतांजलि गोयल की कोर्ट से दूसरे कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग की है। ईडी की अर्जी पर प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज विनय कुमार ने पूरी कार्यवाही पर रोक लगाते हुए आरोपियों को नोटिस जारी किया था।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने मनी लांड्रिंग मामले में ट्रायल कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई पर लगी रोक के खिलाफ दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन की याचिका पर सुनवाई करते हुए राऊज एवेन्यू कोर्ट के प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज विनय कुमार से कहा कि ईडी की ट्रांसफर अर्जी पर सुनवाई कर कल यानि 22 सितंबर को ही फैसला लें। वो ही तय करेंगे कि कौन-सा कोर्ट सुनवाई करेगा।

दरअसल ईडी ने सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले की सुनवाई स्पेशल जज गीतांजलि गोयल की कोर्ट से दूसरे कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग की है। ईडी की अर्जी पर प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज विनय कुमार ने पूरी कार्यवाही पर रोक लगाते हुए आरोपियों को नोटिस जारी किया था।

सत्येंद्र जैन के लिए मुश्किल ये थी कि स्पेशल जज गीतांजलि गोयल की कोर्ट में उनकी जमानत अर्जी पर सुनवाई अंतिम चरण में थी। पूरी कार्यवाही पर रोक लगने के चलते उनकी जमानत अर्जी पर चल रही सुनवाई पर भी रोक लग गई थी। इसलिये सत्येंद्र जैन ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था।

यह भी पढ़ें :   लम्पी के बढ़ते प्रकोप के बीच केंद्रीय मंत्री डॉ. बालियान का बड़ा बयान केंद्र सरकार इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करने के लिए तैयार

Share this story