मैं सिंगापुर जरूर जाऊंगा : अरविंद केजरीवाल

I will definitely go to Singapore: Arvind Kejriwal

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। दिल्ली के ‌लेफ्टिनेंट गवर्नर (LG) विनय कुमार सक्सेना ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को सिंगापुर जाने के लिए परमिशन नहीं दी है। LG ऑफिस ने बताया कि जिस समिट में भाग लेने की अनुमति मांगी गई है, वह मेयर्स कॉन्फ्रेंस है। LG ने सलाह देते हुए कहा कि यह महापौर का कार्यक्रम है, मुख्यमंत्री को इसमें नहीं जाना चाहिए।

उधर, सीएम अरविंद केजरीवाल ने साफ तौर पर कहा है कि मैं उप राज्यपाल की सलाह से सहमत नहीं हूं और सिंगापुर जरूर जाऊंगा।

केजरीवाल ने विदेश मंत्रालय को लिखा लेटर
एलजी ( LG ) के इनकार के बाद अब केजरीवाल ने विदेश मंत्रालय को सिंगापुर जाने की परमिशन देने के लिए लेटर लिखा है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि मंजूरी मिलेगी, क्योंकि यह यात्रा दुनियाभर के शहरों के सम्मेलन में इंडिया को गौरवान्वित करेगी।

आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय मंचों पर केंद्र के नकली मॉडल का खुलासा होने के डर से केजरीवाल को सिंगापुर जाने की परमिशन नहीं दी जा रही है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को अरविंद केजरीवाल के दिल्ली मॉडल से डर लगता है।

पीएम मोदी को भी लिखी गई थी चिट्ठी
अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में केंद्र से पूछा था कि 'जब एक आम नागरिक विदेश जाने के लिए स्वतंत्र है तो अरविंद केजरीवाल क्यों नहीं जा सकता? केजरीवाल ने कहा था कि 'मैं कोई अपराधी नहीं हूं, चुना हुआ मुख्यमंत्री हूं।'

अरविंद केजरीवाल ने 17 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी। उन्होंने चिट्ठी में कहा था कि वह पिछले एक महीने से अधिक समय से सिंगापर जाने का इंतजार कर रहे हैं। जल्द से विदेश जाने की परमिशन दी जाए, क्योंकि वर्ल्ड सिटी समिट में हिस्सा लेकर वे अपने विचार जाहिर कर सकेंगे और देश का मान बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें : नेशनल हेराल्ड मामले में ED ने सोनिया गांधी से करीब 3 घंटे पूछताछ की

Share this story