भीलवाड़ा में लड़कियों की नीलामी! CM गहलोत बोले- किसी को बख्शा नहीं जाएगा, NCW ने भी लिया संज्ञान

Girls Auction in Bhilwara! CM Gehlot said - no one will be spared, NCW also took cognizance

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 
जयपुर। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में कर्ज अदायगी के लिए लड़कियों की नीलामी का मामला सामने आया है। इसके बाद से भाजपा राजस्थान सरकार पर हमलावर हो गई है। इन सब के बीच राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का भी बयान सामने आया है। गहलोत ने कहा है कि मामले में किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। अपने बयान में उन्होंने कहा कि हमें यह जानकारी मिली है। हर चीज की जांच के लिए टीमें लगाई गई हैं। हम सुनिश्चित करेंगे कि उचित जांच हो। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। दूसरी ओर राष्ट्रीय महिला आयोग ने इस पूरे मामले पर संज्ञान लिया है। आयोग ने लड़कियों की नीलामी के आरोपों की जांच के संबंध में दो सदस्यीय तथ्यान्वेषी टीम का गठन किया है। 

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि एनसीडब्ल्यू की एक टीम को भीलवाड़ा जिले, में भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर को मैं राजस्थान के सीएस और एसपी भीलवाड़ा से मिलूंगी। पिछले कुछ वर्षों से राज्य से ऐसी ही घटनाएं सामने आई हैं लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। रेखा शर्मा ने राजस्थान के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई की मांग की है। शर्मा ने मुख्य सचिव से आयोग को की गई कार्रवाई से अवगत कराने को भी कहा है। आयोग ने राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) को तत्काल संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने और आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए भी लिखा है। 

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा ...

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में लड़कियों की खरीद-फरोख्त हो रही है। उन्हें गुलाम बनाया जा रहा है। अपने बयान में राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि त्योहारों के बाद लगातार खबरें आ रही हैं कि राजस्थान में बेटियों-बहनों को बेचा जा रहा है। राजस्थान में लड़कियों की खरीद-फरोख्त हो रही है, उन्हें गुलाम बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राजस्थान में एक महीने के अंदर करीब 400 बेटियां गायब हो रही हैं। महिला अपराध के मामले में पूरे देश में राजस्थान सबसे ऊपर है। राजस्थान की कांग्रेस सरकार इस पर चुप्पी साधे हुए है।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी बोले, केंद्र में आएगी कांग्रेस तो GST की करेंगे समीक्षा

Share this story