पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह आज बीजेपी में शामिल होंगे, नव गठित पीएलसी पार्टी का भी भाजपा में विलय करेंगे 

Former Punjab Chief Minister Amarinder Singh will join BJP today, will also merge newly formed PLC party with BJP

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 नयी दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के प्रमुख अमरिंदर सिंह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में सोमवार को यहां पार्टी में शामिल हो सकते हैं। सिंह (80) अपनी नव गठित पीएलसी पार्टी का भी भाजपा में विलय करेंगे। सिंह ने मुख्यमंत्री पद से अचानक इस्तीफा देने के बाद पिछले साल कांग्रेस छोड़ दी थी और पीएलसी का गठन किया था। पीएलसी ने भाजपा और सुखदेव सिंह ढींढसा की अगुवाई वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव लड़ा था।

 हालांकि, उसका एक भी उम्मीदवार जीत हासिल नहीं कर पाया था और खुद सिंह को भी अपने गढ़ पटियाला शहरी सीट पर शिकस्त मिली थी। पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने पहले बताया था कि सिंह सोमवार को दिल्ली में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होंगे। रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के बाद लंदन से हाल में लौटने के बाद अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

सिंह ने 12 सितंबर को शाह के साथ अपनी मुलाकात के बाद कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा, पंजाब में मादक पदार्थ-आतंकवाद के बढ़ते मामलों और राज्य के सर्वांगीण विकास के लिए भविष्य की रूपरेखा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बहुत सार्थक चर्चा की। दो बार मुख्यमंत्री रह चुके सिंह पूर्ववर्ती पटियाला शाही परिवार के वंशज हैं।

यह भी पढ़ें : चिदंबरम बोले राहुल गांधी का पार्टी में हमेशा प्रमुख स्थान रहेंगा, भले ही वह अध्यक्ष हों या नहीं


 

Share this story