दिग्विजय सिंह शुक्रवार को कर सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन, गहलोत सोनिया गाँधी से मिले 

Digvijay Singh may file nomination for Congress President's post on Friday, Gehlot meets Sonia Gandhi

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

 नई दिल्ली । कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हो रहे चुनाव में शुक्रवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भी नामांकन करेंगे। उन्होंने स्वयं गुरुवार को यह जानकारी दी।

दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज उन्होंने अपना नामांकन फॉर्म लिया है और संभवत कल अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

उल्लेखनीय है दिग्विजय सिंह और शशि थरूर के अलावा अध्यक्ष पद की रेस में मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल के नाम सामने आ रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी दिल्ली पहुंच चुके हैं। वह भी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आज मुलाकात करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने भी आज सोनिया से मुलाकात की है।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू हुई थी। यह 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 08 अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और उसके नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास पहुंचे गहलोत
इस बीच राजस्थान में राजनैतिक घमासान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने उनके आवास 10 जनपथ पहुंचे हैं।

हालांकि उन्होंने मीडिया से कोई बातचीत नहीं की लेकिन कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि गहलोत से राज्य के राजनैतिक हालात को लेकर चर्चा के लिए सोनिया गांधी ने उन्हें तलब किया है।

राजनैतिक घमासान के पहले तक माना जा रहा था कि अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के प्रमुख दावेदार हैं लेकिन अभी तक गहलोत के नामांकन की कोई सूचना नहीं है। जबकि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आज मीडिया से बातचीत में कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे।

उल्लेखनीय है कि अशोक गहलोत दिल्ली पहुंचने से पहले मीडिया से बातचीत में कहा था कि राजस्थान कांग्रेस को लेकर मीडिया में जो कुछ चल रहा है वह छोटी-मोटी घटनाएं हैं। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के अनुशासन में हम सभी काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा था कि पूरे देश में अगर नेशनल पार्टी कोई है तो एकमात्र कांग्रेस पार्टी है और उसकी नेता सोनिया गांधी हैं। सोनिया के डिसिप्लिन में पूरे देश की कांग्रेस है।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने गुजरात को दी 3400 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात

Share this story