कांग्रेस ने झारखंड के 3 विधायकों को सस्पेंड किया 48 लाख कैश के साथ हावड़ा में पकड़े गए थे

Congress suspends 3 MLAs of Jharkhand were caught in Howrah with 48 lakh cash

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

हावड़ा। पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में 3 विधायकों के पास से 48 लाख रुपए कैश मिले हैं। बड़ी मात्रा में मिले इस कैश के सोर्स का अभी तक पता नहीं चल सका है। पुलिस ने ड्राइवर समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें तीनों कांग्रेसी विधायक भी शामिल हैं। हावड़ा ग्रामीण एसपी स्वाति भंगालिया ने बताया कि पांचों को आज ही कोर्ट में पेश किया जाएगा।

उधर, झारखंड कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने बताया कि तीनों कांग्रेसी विधायकों को सस्पेंड कर दिया गया है। झारखंड कांग्रेस के एक विधायक के करीबी की ओर से कहा गया है कि महज 40 से 50 लाख रुपए से सरकार नहीं गिराई जा सकती है। बता दें कि झारखंड में भाजपा विपक्ष में है। चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा सबसे पड़ी पार्टी साबित हुई थी। कांग्रेस के समर्थन से उसने सरकार बनाई।


 


हावड़ा सिटी पुलिस के डीसीपी साउथ प्रतीक्षा झाखरिया ने बताया कि गाड़ी में राजेश कच्छप, नमन विक्सेल कोंगारी और इरफान अंसारी थे। मुखबिरों से जानकारी मिली थी कि पंचला थाना क्षेत्र के रानीहाटी में NH-16 से निकल रही फॉर्च्यूनर में बड़ी मात्रा में कैश है। नाकेबंदी कर हमने गाड़ी रोकी तो जानकारी सही निकली।

कैश का असम कनेक्शन
पुलिस ने इसका खुलासा नहीं किया है, कि कैश का सोर्स क्या है। यह जरूर सामने आ रहा है कि कैश का कनेक्शन पूर्वोत्तर के राज्य असम से है। वहीं, पार्टी सूत्रों के मुताबिक, कुछ दिन पहले ही झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी (जेपीसीसी) के एक पूर्व अध्यक्ष की असम के एक कद्दावर बीजेपी नेता से मुलाकात हुई थी।

यह बैठक दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल के बंद कमरे में हुई थी। उस मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेता के बेटे भी उनके साथ थे। पार्टी सूत्रों का दावा है कि मीटिंग के बाद से कांग्रेस नेता ने खामोशी से अपनी बिसात बिछाई। उसमें प्राथमिक तौर पर कांग्रेस के पांच विधायक शामिल हुए। उनमें से तीन शनिवार देर रात कोलकाता पुलिस के हत्थे चढ़ गए।


यह भी पढ़ें :  स्मृति ईरानी मानहानि केस :कांग्रेस नेता जयराम रमेश, पवन खेरा और नेट्टा डिसूजा को मानहानि के केस में समन जारी  

Share this story