कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार, स्वार्थ व भाई-भतीजावाद की गारंटी, कांग्रेस में अनिश्चितता, अराजकता, गुटबाजी व अस्थिरता : पीएम मोदी 

कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार, स्वार्थ व भाई-भतीजावाद की गारंटी, कांग्रेस में अनिश्चितता, अराजकता, गुटबाजी व अस्थिरता : पीएम मोदी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

मंडी/सोलन।  हिमाचल में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद पहली प्रदेश पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस मतलब भ्रष्टाचार, स्वार्थ व भाई-भतीजावाद की गारंटी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में अनिश्चितता, अराजकता, गुटबाजी व अस्थिरता है। इसलिए हिमाचल में स्थिरता के लिए पुन: भाजपा की सरकार बनानी होगी।

प्रधानमंत्री ने शनिवार को CM के गृह जिला मंडी के सुंदरनगर और कांग्रेस के गढ़ सोलन में जनसभाएं की। इस दौरान उन्होंने BJP के मिशन रिपीट के लिए केंद्र व राज्य की पूर्व कांग्रेस सरकारों को जमकर कोसा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने 9 लाख घरों में नल में जल दिया है, अब माताएं मुझे आशीर्वाद देंगी।

PM ने कहा कि पहले के समय में देश के छोटे राज्यों ने बहुत नुकसान उठाया है, लेकिन पिछले कुछ सालों में मणिपुर, गोवा, हिमाचल या अन्य राज्यों में हर जगह भरपूर विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि लोगों ने UP में ट्रेंड बदला है। योगी जी की सरकार रिपीट हुई।

हिमाचल में भी जयराम सरकार ने जो विश्वास हासिल किया है। इसके दम पर हिमाचल की जनता ने भी BJP की सरकार को रिपीट करने का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि किसानों की जिस कर्ज माफी का कांग्रेस ने ढिंढोरा पीटा है, किसानों को उसका लाभ नहीं मिला। भाजपा ने सभी किसानों के बैंक खातों में 2000 रुपए डाले। इसका लाभ राज्य के 9 लाख किसानों को फायदा हुआ है।

कमल की फूल दबाने की अपील

PM ने कहा कि भाजपा का उम्मीदवार कौन है, ये याद रखने की जरूरत नहीं, बल्कि कमल का फूल याद रखना है। आपका एक-एक कमल के फूल पर पड़ने वाला वोट सीधा मोदी के खाते में आएंगा।

जनता से घर-घर तक प्रणाम पहुंचाने का आग्रह

PM मोदी ने सोलन और सुंदनरगर दोनों जगह जनसभा में मौजूद लोगों से आग्रह किया कि हिमाचल के हर घर में मेरा प्रणाम पहुंचाना। इससे मुझे आशीर्वाद मिल जाएगा।

5-5 साल में सरकार बदलने को गलत बताया

इससे पहले PM ने सुंदरनगर में कहा कि विरोधियों ने 5-5 साल में सरकार बदलने की बात आप लोगों के दिमाग में भर रखी है। इससे आपका नुकसान हो रहा है। उन्होंने कहा कि आप अगर सरकार से जवाबदेही चाहते हैं, तो हिमाचल में भाजपा सरकार को दोबारा मौका देना होगा।

नुकसान की भरपाई के लिए BJP को बार-बार जिताना जरूरी: मोदी

नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर आपने यहां ऐसे लोगों को बिठा दिया जो आगे ही न बढ़ने दें, तो काम में रुकावट आएंगी। कांग्रेस ने अपने शासन में हिमाचल का जितना नुकसान किया है, उसकी भरपाई के लिए भाजपा को बार बार जिताना जरूरी है।

यह भी पढ़ें : मोरबी केवल ब्रिज हादसा : जांच में दिन-ब-दिन नए खुलासे, मरम्मत के लिए 2 करोड़ रुपए मिले थे , कंपनी ने महज 12 लाख रुपए ही खर्च किया जानें क्या है पूरा मामला

देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में किया: मोदी

PM ने कहा कि आजादी के बाद देश का पहला घोटाला कांग्रेस ने रक्षा क्षेत्र में किया था और रक्षा सौदों में जमकर दलाली खाई है।

पूर्व कांग्रेस सरकार ने बनाए सिर्फ 15 घर

नरेंद्र मोदी ने कहा कि हिमाचल की पूर्व कांग्रेस सरकार के राज में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2012-17 तक महज 15 घर बने, जबकि जयराम सरकार के 5 साल के कार्यकाल में 10 हजार घरों पर काम शुरू किया।

हमने जो संकल्प लिए, पूरे भी किए: मोदी

PM ने कहा कि भाजपा ने 370 हटाने, राम मंदिर बनाने और फौजियों को वन रेंक-वन पेंशन देने का संकल्प लिया, उसे पूरा भी किया, जबकि कांग्रेस की हमेशा घुमाओ, लटकाओ, भटकाओ की नीति रही है।

सोलन में अचानक गाड़ी से उतरे PM

सोलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला मॉल रोड से होकर राजगढ़ रोड से होता हुआ सभा स्थल की ओर बढ़ा। इससे पहले सर्कुलर रोड के पास मस्कुलर डिस्ट्रॉफी के सदस्य उनके स्वागत के लिए इंतजार कर रहे थे।

जैसे ही PM का काफिला यहां पहुंचा अचानक गाड़ियों के ब्रेक लगे। कुछ क्षण बाद प्रधानमंत्री अपनी गाड़ी से नीचे उतरे और उन्होंने सभी बच्चों से बातचीत की और हाथ भी मिलाया।

नो-फ्लाई जोन घोषित
प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए सुबह 6 से शाम 7 बजे तक ड्रोन, पैरा ग्लाइडिंग गतिविधियों और हवाई यातायात पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। यानी सोलन व आसपास के क्षेत्र को नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है। जाहिर है कि यहां से आज दूसरे नेताओं के हेलिकॉप्टर भी उड़ान नहीं भर पाएंगे। इसी तरह सुंदरनगर में भी नो-फ्लाई जोन रहेगा।

सोलन में एक लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य
सोलन में दोपहर करीब एक बजे पार्टी ने शिमला संसदीय क्षेत्र की रैली रखी है। भाजपा यहां की रैली में एक लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा कर रही है। भाजपा और जिला प्रशासन ने PM की रैली के दृष्टिगत कई इंतजाम किए हैं।

स्कूल 11 बजे से स्कूल बंद

ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू ढंग से चलाने के मकसद से प्रशासन ने सोलन शहर में सभी स्कूल 11 बजे बंद कर दिए। माल रोड पर सुबह 11:30 से शाम 5:30 बजे तक ट्रैफिक की आवाजाही पर पाबंदी रहेगी। DC सोलन कृतिका कुल्हरी ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं।

 यह भी पढ़ें : Madhya Pradesh : बैतूल-अमरावती मार्ग पर टवेरा गाड़ी और बस की टक्कर में 11 लोगों की मौत

Share this story