राष्ट्रपति पर आपत्तिजनक बयान पर माफी मांगेंगे कांग्रेस के अधीर, नेता बोले-  इसमें सोनिया गांधी को न घसीटें 

Congress impatient to apologize for objectionable remarks on President, leaders said - don't drag Sonia Gandhi into this

अधीर ने बुधवार को संसद से बाहर निकलने पर राष्ट्रपत्नी वाला बयान दिया था। उसके बाद गुरुवार को जब सदन शुरू हुआ तो लोकसभा में भाजपा महिला सांसदों ने सोनिया माफी मांगें की तख्तियां हाथ में लेकर नारेबाजी की।

हंगामे के चलते सदन स्थगित कर दिया गया। मानसून सेशन में यह पहली बार था, जब भाजपा के विरोध के चलते सदन स्थगित किया गया।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहने पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी माफी मांगने को तैयार हो गए हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर ने गुरुवार को कहा कि वे इस मामले में राष्ट्रपति से माफी मांगने जाएंगे, लेकिन इस विवाद में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को न घसीटा जाए।

अधीर ने बुधवार को संसद से बाहर निकलने पर राष्ट्रपत्नी वाला बयान दिया था। उसके बाद गुरुवार को जब सदन शुरू हुआ तो लोकसभा में भाजपा महिला सांसदों ने सोनिया माफी मांगें की तख्तियां हाथ में लेकर नारेबाजी की। हंगामे के चलते सदन स्थगित कर दिया गया। मानसून सेशन में यह पहली बार था, जब भाजपा के विरोध के चलते सदन स्थगित किया गया।


संसद में सोनिया और भाजपा सांसद स्मृति ईरानी के बीच भी तीखी नोकझोंक हुई। सोनिया ने स्मृति से कह दिया कि आप मुझसे बात मत कीजिए।

कल अधीर जब सदन से बाहर निकले तो मीडिया ने उनसे पूछा था कि आप राष्ट्रपति भवन जा रहे थे पर जाने नहीं दिया गया। तब उन्होंने कहा था कि आज भी जाने की कोशिश करेंगे। हिंदुस्तान की 'राष्ट्रपत्नी' सबके लिए हैं। हमारे लिए क्यों नहीं।

आज विवाद बढ़ने पर उन्होंने कहा कि हिंदी मेरी मातृभाषा नहीं है। मेरी जुबान फिसल गई थी, मुझे फांसी पर चढ़ा दीजिए। सत्ताधारी दल तिल का ताड़ बनाने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने राष्ट्रपति से मिलने का समय मांगा है। उनसे ही माफी मांगूंगा, पाखंडियों से नहीं।

यह भी पढ़ें : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच नोकझोंक , सोनिया ने स्मृति से कहा- डोंट टॉक टु मी

Share this story