चिदंबरम बोले राहुल गांधी का पार्टी में हमेशा प्रमुख स्थान रहेंगा, भले ही वह अध्यक्ष हों या नहीं

Chidambaram said Rahul Gandhi will always have a prominent place in the party, whether he is the president or not
पी. चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी होगी।  24 से 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल होंगे। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है और आवश्यक हुआ तो चुनाव 17 अक्टूबर को होगा। परिणाम 19 अक्टूबर को आएंगे।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने रविवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद के लिए आम सहमति का समर्थन किया और कहा कि राहुल गांधी का पार्टी में हमेशा उनका प्रमुख स्थान रहेंगा, भले ही वह अध्यक्ष हों या नहीं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य पी. चिदंबरम ने कहा कि भले ही राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष का पद संभालने से इनकार कर दिया है, लेकिन अपना मन बदल सकते हैं। पीटीआई को दिए साक्षात्कार में चिदंबरम ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष चुनावों की निष्पक्षता और पारदर्शिता पर किसी भी विवाद को जगह नहीं है। केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री का कुछ नेताओं की चिंताओं पर अंतिम बयान पहले दिन आता था और मामला सुलझ जाता।


निर्वाचक मंडल की सूची प्रकाशित करना किसी राजनीतिक दल की प्रथा नहीं है, उन्होंने कहा कि पीसीसी-वार मतदाता सूची संबंधित पीसीसी के कार्यालय में निरीक्षण के लिए उपलब्ध होगी, जबकि अखिल भारतीय मतदाता सूची होगी। एआईसीसी कार्यालय में निरीक्षण के लिए उपलब्ध है। चिदंबरम ने कहा, प्रत्येक नामांकित उम्मीदवार मतदाता सूची की एक प्रति पाने का हकदार होगा। मिस्त्री ने तब से इन स्पष्ट बिंदुओं को स्पष्ट किया है और सांसदों ने कहा है कि वे संतुष्ट हैं। लोकसभा सदस्य शशि थरूर, मनीष तिवारी, कार्ति चिदंबरम, प्रद्युत बोरदोलोई और अब्दुल खलीक ने मिस्त्री को पत्र लिखकर मतदाता सूची के मुद्दे पर स्पष्टता मांगी थी, जिस पर पार्टी के चुनाव पैनल प्रमुख ने स्पष्ट किया था कि कोई भी व्यक्ति जो इस पद के लिए नामांकन दाखिल करना चाहता है। कांग्रेस अध्यक्ष 20 सितंबर से एआईसीसी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण कार्यालय में 9,000 से अधिक पीसीसी प्रतिनिधियों की सूची देख सकेंगे।


19 को आएगा चुनाव परिणाम
पी. चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी होगी।  24 से 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल होंगे। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है और आवश्यक हुआ तो चुनाव 17 अक्टूबर को होगा। परिणाम 19 अक्टूबर को आएंगे।

बड़ी संख्या में पार्टी को मिल रहा समर्थन
7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुई पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा पर चिदंबरम ने कहा कि तमिलनाडु और केरल में बड़ी संख्या में लोगों का समर्थन मिला है। बड़ी संख्या में निष्क्रिय कांग्रेसियों, महिलाएं और अन्य लोग घरों से निकलकर यात्रा में शामिल हुए हैं। 

यह भी पढ़ें : पीएफआई के खिलाफ एनआईए की बड़ी कार्रवाई: तेलुगु भाषाई राज्यों के 38 से अधिक ठिकानों पर छापे

Share this story