CBI ने FCI के DGM राजीव मिश्रा को गिरफ्तार किया, 50 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी, 60 लाख बरामद

CBI ने FCI के DGM राजीव मिश्रा को गिरफ्तार किया, 50 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी, 60 लाख बरामद

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

नई दिल्ली। सीबीआई ने FCI (Food Corporation of India) घोटाला मामले में बुधवार को पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और चंडीगढ़ समेत देशभर में 50 से अधिक जगहों पर छापा मारा। जांच एजेंसी ने एफसीआई के डीजीएम राजीव मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया है। 

राजीव मिश्रा पर एफसीआई अधिकारियों, अनाज व्यापारियों, मिलर्स और खाद्यान्न वितरकों के गठजोड़ में शामिल होने का आरोप लगा है। इस गठजोड़ पर घटिया खाद्यान्न की आपूर्ति में शामिल होने का आरोप है। छापेमारी के दौरान सीबीआई ने 60 लाख रुपए और सोने के गहने बरामद किए हैं। सीबीआई की कार्रवाई जारी है। 

एनसीपी विधायक मुश्रीफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने की छापेमारी 

दूसरी ओर ईडी ने महाराष्ट्र से एनसीपी विधायक हसन मुश्रीफ और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में कई ठिकानों पर छापेमारी की है।

मुश्रीफ से जुड़े कुछ चीनी मिलों के संचालन में अनियमितताओं के संबंध में यह कार्रवाई की गई है। मुंबई, पुणे और कोल्हापुर में स्थित परिसरों को ईडी के अधिकारियों ने सुबह करीब साढ़े छह बजे छापा मारा।

मुश्रीफ कोल्हापुर के कागल निर्वाचन क्षेत्र से राकांपा के विधायक हैं। वह राकांपा के उपाध्यक्ष भी हैं। मुश्रीफ ने एक इंस्टाग्राम वीडियो मैसेज पोस्ट कर अपने समर्थकों से अपने रिश्तेदारों, बेटी और कुछ सहकारी चीनी मिलों के परिसरों में की जा रही कार्रवाई में बाधा नहीं डालने की अपील की।

मुश्रीफ ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि ईडी किस मामले में कार्रवाई कर रही है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि आयकर विभाग ने 2019 में उनके खिलाफ छापे मारे थे।

Share this story