भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाते दिखेंगे शरद पवार और उद्धव ठाकरे ! शुरू हुआ

मंथन

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाते दिखेंगे शरद पवार और उद्धव ठाकरे ! शुरू हुआ मंथन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करने जा रही है। महाराष्ट्र में इस यात्रा में NCP सुप्रीमो शरद पवार और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के शामिल होने की उम्मीद है।

महा विकास अघाड़ी (MVA) में कांग्रेस के सहयोगियों ने लोकसभा चुनाव और राज्य की राजनीति में अपनी स्थिति को मजबूत करने के इरादे से यह फैसला किया है। 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने से जुड़े एक सवाल पर शरद पवार ने कहा, “हम मानते हैं कि भारत जोड़ो यात्रा कांग्रेस द्वारा शुरू किया गया एक कार्यक्रम है।

यह समाज में सामाजिक समरसता बहाल करने के लिए काम करने की एक पहल है। यह एक अच्छा कदम है। हालांकि हम एक अलग पार्टी से ताल्लुक रखते हैं, लेकिन हममें से कुछ लोग जहां भी संभव हो इसमें शामिल होंगे।''

382 ​​किलोमीटर की दूरी तय करेगी भारत जोड़ो यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 नवंबर को नांदेड़ जिले में महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी और हिंगोली, वाशिम और बुलढाणा जिलों से होते हुए 382 ​​किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस दौरान राज्य में दो रैलियां भी होंगी।

महाराष्ट्र में इस यात्रा के प्रवेश करने को लेकर राजनीति भी गर्म हो गई है। इस यात्रा में शिवसेना के एक धड़े के प्रमुख उद्धव ठाकरे के भी शामिल होने की उम्मीदें जताई जा रही हैं। 

ये नेता हो सकते हैं शामिल 

यात्रा में शामिल होने वालों में बारामती सांसद और शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले और उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य शामिल हैं। कांग्रेस के सहयोगियों ने वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं बालासाहेब थोराट और अशोक चव्हाण से मुलाकात के बाद यात्रा में शामिल होने के अपने फैसले की घोषणा की।

कांग्रेस ने शरद पवार से भी यात्रा में शामिल होने का अनुरोध किया हैं। दोनों कांग्रेसी नेताओं ने उद्धव ठाकरे से भी अपील की है कि वह यात्रा में शामिल  हों। थोराट ने कहा, "भारत जोड़ो यात्रा का भारत में सामाजिक और सांप्रदायिक सद्भाव बहाल करने का एक बड़ा राष्ट्रीय एजेंडा है।

कांग्रेस नेताओं ने इस बात पुष्टि की है कि शरद पवार और उद्धव ठाकरे राहुल गांधी से मिलेंगे, लेकिन उन्हें इस बात को लेकर यकीन नहीं है कि दोनों यात्रा में चलेंगे या नहीं।

Share this story