पंजाब में पाकिस्तान की ओर से सीमा में घुसे ड्रोन को BSF ने अमृतसर में ढेर किया

पंजाब में पाकिस्तान की ओर से सीमा में घुसे ड्रोन को BSF ने अमृतसर में ढेर किया

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

अमृतसर। पंजाब में पाकिस्तान की ओर से सीमा में घुसे ड्रोन को शुक्रवार (25 navambar) रात BSF ने अमृतसर में ढेर किया। सर्च ऑपरेशन में चीन का क्वाडकॉप्टर (Quadcopter) भी बरामद हुआ। अमृतसर में BSF कमांडेंट जसबीर सिंह ने बताया कि बीती रात BSF के ट्रूप ने इस ड्रोन को देखा और फायर करके इसे गिराया गया। 6 राउंड फायरिंग की गई।

 

कमांडेंट जसविंदर सिंह ने जानकारी दी, “यह DJI मैट्रिस 300RTK के मॉडल का ड्रोन (Drone) है। इस प्रकार के ड्रोन को पहले भी BSF ने गिराया है। बीएसएफ पहले भी अमृतसर सेक्टर में पिछले दो महीनों में ऐसे तीन ड्रोन मार गिरा चुका है। बीएसएफ ने बताया कि अमृतसर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास कल रात करीब 9.05 बजे एक क्वाडकॉप्टर बरामद हुआ। बीएसएफ की बीओपी डाओक की पार्टी ने पाकिस्तान की तरफ से भारत की ओर आने वाली एक संदिग्ध वस्तु की आवाज सुनी, जो जल्द ही पाक की तरफ लौट गयी। BSF ने उस पर गोलीबारी भी की।


BSF ने दागीं गोलियां: सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों ने शनिवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि अमृतसर शहर के दक्षिण पश्चिम में करीब 34 किलोमीटर दूर डाओके गांव के पास बीएसएफ के जवानों ने एक ड्रोन को भारतीय सीमा में आते देखा, जिस पर उन्होंने गोलियां दागीं। उन्होंने कहा कि तलाशी के दौरान बीएसएफ को एक क्वाडकॉप्टर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हालत में मिला है, जो एक चीनी ड्रोन है।


लगातार हो रही पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की घुसपैठ: इससे पहले 8 नवंबर को पंजाब के फिरोजपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा के जगदीश इलाके में कई बार पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की घुसपैठ की घटनाएं हुईं थीं। रात में करीब तीन बार पाकिस्तान की ओर से ड्रोन आते हुए देखे गए थे। जिसके बाद उनको गिराने के लिए बीएसएफ के जवानों सैकड़ों राउंड गोलियां चलाईं थीं।

 
पिछले महीने भी पंजाब के अमृतसर में बॉर्डर पर BSF ने पाकिस्तानी तस्करों की एक और कोशिश को नाकामयाब किया। ड्रोन के साथ पाकिस्तानी तस्करों ने नशे की खेप भी भेजी थी, जिसे BSF के जवानों ने जब्त किया था। यह ड्रोन अमृतसर के बॉर्डर एरिया में बनी BOP कलम डोगर गांव चन्ना के पास भारतीय सीमा में दाखिल हुआ था। ड्रोन के साथ एक काले रंग का पैकेट भी बंधा हुआ था। खेप का कुल वजन तकरीबन 2.500 किलोग्राम के करीब था।

यह भी पढ़ें : तिहाड़ जेल में मनी लॉन्ड्रिंग केस में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन का एक और नया वीडियो सामने आया

Share this story