BJP ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी शुरू की : राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों के नामों का ऐलान 

BJP started preparations for Lok Sabha elections 2024: Declaration of names of in-charges and co-in-charges of states

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारी शुरू कर दी है।  इस बीच बीजेपी ने शुक्रवार को राज्यों के प्रभारी और सह प्रभारियों के नामों का ऐलान कर दिया है।  उत्तर प्रदेश के कई सांसदों को बड़ी दी गई है।  यूपी से राज्यसभा सांसद लक्ष्मीकांत बाजपाई को झारखंड का प्रभारी बनाया गया।  कौशांबी से लोकसभा सांसद व राष्ट्रीय सचिव विनोद सोनकर को दादर नगर हवेली और दमन द्वीप का प्रभारी नियुक्त किया गया। 

 
उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सांसद राधा मोहन दास अग्रवाल को लक्षद्वीप का प्रभारी और केरल का सह प्रभारी बनाया गया है।  गौतमबुद्ध नगर से सांसद डॉ. महेश शर्मा त्रिपुरा के प्रभारी बने हैं।  बिहार में बस्ती से सांसद हरीश द्विवेदी को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है।  हरीश द्विवेदी अभी तक बिहार के प्रभारी थे, विनोद सोनकर त्रिपुरा के प्रभारी थे। 

 

वहीं, गोरखपुर से आने वाले 4 बार के विधायक रहे और हाल में ही राज्यसभा सांसद बने राधामोहन दास अग्रवाल को भी बड़ी जिम्मेदारी मिली है।  यूपी बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी को झारखंड का प्रभारी बनाया गया है।  इटावा से सांसद रमा शंकर कठेरिया को मध्यप्रदेश का सह प्रभारी बनाया गया है।  राजस्थान का प्रभारी यूपी से राज्यसभा सांसद अरुण सिंह को बनाया गया है।  दोनों ही राज्यों में 2023 के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। 
 
यह भी पढ़ें :   अमित शाह जैसलमेर के बाॅर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) के डाबला साउथ सेक्टर पहुंचे , जवानों के बीच गुजारेंगे रात , तनोट मातेश्वरी के करेंगे दर्शन

Share this story