अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में फिर खेला हिंदू कार्ड, कहा- 130 करोड़ भारतीय नोटों पर चाहते हैं गणेश-लक्ष्मी की तस्वीरें

अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में फिर खेला हिंदू कार्ड, कहा- 130 करोड़ भारतीय नोटों पर चाहते हैं गणेश-लक्ष्मी की तस्वीरें

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

पंचमहल/अहमदाबाद। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को एक बार फिर गुजरात चुनाव में हिंदू कार्ड खेला। केजरीवाल ने कहा कि 130 करोड़ भारतीय नोटों पर भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी की तस्वीरें चाहते हैं। केजरीवाल ने कहा कि कड़ी मेहनत को सफलता में बदलने के लिए ईश्वर का आशीर्वाद आवश्यक है। केजरीवाल ने गुजरात के पंचमहल जिले के मोरवा हदफ में एक रैली में नोटों पर दो हिंदू देवताओं की तस्वीरें छापने की अपनी मांग दोहराई। गुजरात में जल्द ही विधानसभा चुनावों की घोषणा होने की उम्मीद है।



नोट पर गणेश और लक्ष्मी जी की तस्वीर होने पर देश तरक्की करेगा
केजरीवाल ने कहा, अगर नोट पर गणेश और लक्ष्मी जी की तस्वीर होगी, तो देश तरक्की करेगा। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि देश केवल उनके चित्रों को छापने से प्रगति करेगा, हम भी कड़ी मेहनत करेंगे। देश के लोग कड़ी मेहनत करेंगे। हम सही नीतियां तैयार करेंगे। लेकिन आप कितनी भी मेहनत कर लें, जब तक आपको सर्वशक्तिमान का आशीर्वाद नहीं मिलता है, तब तक मेहनत सफल नहीं होती। इसलिए मैंने कहा कि गणेश और लक्ष्मी जी की तस्वीरें नोटों पर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही उनकी इस मांग पर उन्हें गाली दे रहे हैं। आप नेता ने कहा, मैं भाजपा और कांग्रेस को बताना चाहता हूं कि देश के 130 करोड़ लोग नोट पर गणेश और लक्ष्मी की तस्वीरें चाहते हैं। 

भारतीय जनता पार्टी केजरीवाल की मांग को गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनावों के दौरान अपनी पार्टी के हिंदू विरोधी चेहरे को छिपाने की असफल कोशिश बताया है। केजरीवाल ने शुक्रवार को यह भी कहा कि उनकी पार्टी की सरकार गुजरात में भ्रष्टाचार को खत्म करने का काम सबसे पहले करेगी, जैसा कि हमने दिल्ली और पंजाब में किया था। उन्होंने कहा कि भ्रष्ट विधायकों और मंत्रियों की अवैध कमाई की वसूली की जाएगी।

कोजरीवाल बोले, चोरी करने पर मेरा बेटा-भाई भी जेल जाएगा
दिल्ली के सीएम ने कहा कि हमारा कोई भी मुख्यमंत्री या विधायक चोरी नहीं करेगा। और अगर वह ऐसा करता है, तो जेल जाएगा। यहां तक कि मेरा बेटा या मेरा भाई भी चोरी करने पर जेल जाएगा। महंगाई पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह परिवार के सदस्य की तरह लोगों की मदद करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में देश में सबसे ज्यादा महंगाई है। मैं पहले आपको महंगाई से निजात दिलाऊंगा। 1 मार्च के बाद आपको बिजली के बिलों का भुगतान करने की जरूरत नहीं होगी। मैं यह आपके लिए करूंगा। उन्होंने दावा किया कि गुजरात के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30,000 करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की, जिससे केवल मंत्रियों और ठेकेदारों को खुशी हुई क्योंकि उनकी जेब में सबसे अधिक पैसा गया।  
उन्होंने कहा, जनता को कुछ नहीं मिलेगा। मैं आपको 30,000 करोड़ रुपये नहीं दे सकता, लेकिन मैं आपको 30,000 रुपये प्रति माह का लाभ दूंगा। आप के सत्ता में आने के बाद एक परिवार बिजली बिल पर 3,000 रुपये, शिक्षा खर्च पर 10,000 रुपये बचेंगे। परिवार की तीन महिलाओं को 3,000 रुपये और दो बेरोजगार युवाओं को उनकी पार्टी के चुनाव गारंटी के अनुसार 6,000 रुपये मिलेंगे। केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा मुफ्त शिक्षा और मुफ्त बिजली नहीं देना चाहते हैं क्योंकि अगर ऐसा किया गया तो उनके पास लूटने के लिए कुछ नहीं बचेगा।

  यह भी पढ़ें : पंजाब को दहलाने की कोशिश:फिरोजपुर में 3 AK-47, तीन पिस्टल और 200 गोलियां बरामद, जीरो लाइन के पास पड़ा था बैग

Share this story