मुंबई में बारिश, 60 किमी की रफ्तार से हवा चली:घाटकोपर में बिलबोर्ड गिरने से 8 की मौत, 59 जख्मी

मुंबई में बारिश, 60 किमी की रफ्तार से हवा चली:घाटकोपर में बिलबोर्ड गिरने से 8 की मौत, 59 जख्मी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

मुंबई । सोमवार को मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश और आंधी से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इस दौरान मुंबई के घाटकोपर इलाके में तेज बारिश और आंधी के दौरान एक होर्डिंग पेट्रोल पंप पर गिर गई, जिससे 59 लोग घायल हो गए।

बीएमसी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पुलिस ग्राउंड पेट्रोल पंप पर होर्डिंग गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई है और 59 लोग जख्मी हो गए हैं। एनडीआरफ की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही है। अभी तक 67 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।


ट्रेन सेवाएं प्रभावित

मुंबई और आसपास के कुछ हिस्सों में सोमवार को तेज हवाएं चलने और बारिश से मेट्रो और लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं। IMD ने मुंबई , ठाणे, पालघर में बिजली गिरने और मध्यम से तीव्र बारिश का अनुमान जताया है।

मेट्रो रेल के एक प्रवक्ता ने बताया कि तेज हवाओं के कारण बिजली के तार पर एक बैनर गिरने के बाद आरे और अंधेरी ईस्ट मेट्रो स्टेशन के बीच मेट्रो सेवाएं निलंबित कर दी गईं। एक अधिकारी ने बताया कि तेज हवाओं के कारण ठाणे और मुलुंड स्टेशन के बीच एक एक खंभा झुक जाने से मध्य रेलवे की उपनगरीय सेवाएं प्रभावित हुईं।

 

गर्मी से मिली राहत लेकिन कई जगह हुई बिजली कटौती

मुंबई में बेमौसम बारिश से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से कुछ राहत मिली, वहीं ठाणे जिले के कलवा और कुछ अन्य इलाकों में बिजली कटौती की सूचना मिली। इसके अलावा कुछ जगहों पर पेड़ गिरने की घटनाएं भी सामने आईं। दादर, कुर्ला, माहिम, घाटकोपर, मुलुंड और विक्रोली में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई, जबकि दक्षिण मुंबई के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हुई। ठाणे, अंबरनाथ, बदलापुर, कल्याण और उल्हासनगर जैसे शहरों में भी तेज हवाओं के साथ मध्यम स्तर की बारिश हुई। 

वडाला में मेंटल पार्किंग टॉवर, घाटकोपर में बिलबोर्ड गिरा
तेज आंधी की वजह से वडाला में अंडर-कंस्ट्रक्शन मेटल पार्किंग टावर गिर गया। इसकी चपेट में कई वाहन आ गए। उधर, घाटकोपर में एक बिलबोर्ड गिरने से 54 लोगों के जख्मी होने की खबर है। वहीं, 100 से ज्यादा लोग फंस गए थे। बीएमसी के अफसरों ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया है।

वहीं, जोगेश्वरी इलाके में गली में खड़े ऑटो पर पेड़ गिर गया। हादसे में एक व्यक्ति घायल हुआ और ऑटो क्षतिग्रस्त हो गया।

नवी मुंबई के एरोली, घनसोली और वाशी के कई इलाकों में पेड़ गिरने की खबर है। कई इलाकों में पानी भरने की खबर है, इससे ट्रैफिक व्यवस्था पर भी असर पड़ा है।

Share this story