ऑस्कर अवॉर्ड विनर एमएम किरावानी और रवीना टंडन को मिला पद्म श्री अवॉर्ड, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

Oscar विनर एमएम किरावानी और रवीना टंडन को मिला पद्म श्री अवॉर्ड, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
  
 
नई दिल्ली । Ravina Tandon And MM Keeravani Gets Padma Shri Award: बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन (Ravina Tandon) के फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल एक्ट्रेस को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया है। इस बात की जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई के ट्विटर हैंडल द्वारा दी गई। बता दें कि बुधवार को दिल्ली में यह अवॉर्ड समारोह आयोजित हुआ था, जिसमें एक्ट्रेस रवीना टंडन को देश के सर्वोच्च सम्मान पद्म श्री से नवाजा गया। सोशल मीडिया पर अवॉर्ड शो का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें रवीना ऑलिव कलर की साड़ी पहनें और बालों में गजरा लगाए नजर आ रही हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि जब रवीना टंडन को राष्ट्रपति पद्म श्री से सम्मानित कर रही हैं।

सिनेमा में योगदान के लिए रवीना को मिला पद्म श्री अवॉर्ड
बता दें कि एक्ट्रेस रवीना टंडन को भारतीय सिनेमा में योगदान और उनकी समाज सेवा के लिए दिया गया है। रवीना टंडन फिल्मों में तो एक्टिव हैं हीं इसके अलावा वह बच्चों के स्वास्थ्य और शिक्षा से लेकर समाज में महिलाओं के सशक्तिकरण जैसे सामाजिक मुद्दों पर काम कर रही हैं। एक्ट्रेस अपने एनजीओ 'रवीना टंडन फाउंडेशन' के जरिए गरीब बच्चों को शिक्षा देने का सामाजिक कार्य कर रही हैं। वर्क फ्रंट की बात करें तो रवीना टंडन आखिरी बार रॉकिंग स्टार यश की फिल्म 'केजीएफ चैप्टर 2' में नजर आई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। अब जल्द ही रवीना फिल्म 'घुड़चढ़ी' में नजर आएंगी।


ऑस्कर विनर एमएम किरावानी को भी पद्म श्री अवॉर्ड
बता दें कि एक्ट्रेस रवीना टंडन के अलावा 'आरआरआर' के गाने 'नाटू नाटू' के म्यूजिक कंपोजर एमएम किरावानी को भी पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। बता दें कि एमएम किरावानी के गाने 'नाटू नाटू' को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए ऑस्कर अवॉर्ड भी मिला था। ऐसे में अब म्यूजिक कंपोजर को अब एक और बड़े अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है।


इन लोगों को मिला पद्म श्री
रवीना टंडन और म्यूजिक कंपोजर एमएम किरावानी के अलावा फेमस मैथेमेटिशियन आनंद कुमार और इंफोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष सुधा मूर्ति को भी देश के इस सर्वोच्च सम्मान पद्म श्री अवॉर्ड से नवाजा गया है।

 

Share this story