100 करोड़ का बंगला, 10 से अधिक महंगी कारें, हर दिन 27 लाख रुपये कमाते हैं ऋतिक रोशन

Hrithik Roshan

Newspoint24/newsdesk

 

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्हें इंडस्ट्री में 2 दशक से ज्यादा का समय हो चुका है। इस दौरान उन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया। एक्टर भले ही फिल्मी बैकग्राउंड से हैं लेकिन इसके बाद भी उन्होंने इंडस्ट्री में अपने आप को साबित किया है। ऋतिक रोशन का नाम दुनिया के मोस्ट अट्रैक्टिव मैन्स की लिस्ट में शुमार है। कहो न प्यार है, से अपना सफर शुरू करके सुपर 30 और वॉर जैसी हिट फिल्में देने वाले ऋतिक रोशन ने अपने करियर में कई उतार चढ़ाव देखे। लेकिन आज उनके पास आलीशान घर के साथ-साथ कई लग्जरी गाड़ियां है। आइए आपको बताते हैं ऋतिक रोशन की टोटल नेटवर्थ। 

 

Hrithik Roshan poses during his “In Conversation” at the Red Sea International Film Festival on December 08, 2022 in Jeddah, Saudi Arabia.

बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कर चुके हैं काम

ऋतिक रोशन का जन्म 10 जनवरी, 1974 को मुंबई में हुआ था। उनके नाना एक फिल्म प्रोड्यूसर थे। उनके पिता इंडस्ट्री के नामी एक्टर और फिल्म डायरेक्ट रहे और उनके चाचा ने बॉलीवुड के गानों को धुने दीं। ऋतिक रोशन का जन्म एक फिल्मी परिवार में हुआ और बचपन से ही उन्हें सिल्वर स्क्रीन पर आने का मौका भी मिला।  ऋतिक रोशन चाइल्ड एक्टर के तौर पर कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके है। 12 साल की उम्र में उन्होंने सुपरस्टार रजनीकांत के साथ फिल्म ‘भगवान दादा’ में काम किया था।

Hrithik Roshan attends the 'The Bang Bang' film photocall on September 22, 2014 in Mumbai, India.

ऋतिक रोशन नेटवर्थ

सी ए नॉलेज की रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2023 में ऋतिक की नेटवर्थ 375 मिलियन डॉलर यानी 3101 करोड़ रुपये है। वे देश के टॉप 10 अमीर एक्टर्स की लिस्ट में आते हैं। उनकी लाइफस्टाइल लेविश है। एक्टर के पास  दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु जैसे महानगरों में प्रॉपर्टीज हैं। वह एक फिल्म के लिए 75 से 100 करोड़ रुपये तक की फीस चार्ज करते हैं। एक्टर रोजाना 27 लाख रुपये कमाते हैं। वहीं मासिक इनकम या सैलरी की बात की जाए तो वो लगभग 20 करोड़ रुपए के आस-पास है। उनकी सालाना कमाई करीब 260 करोड़ रुपए है।

Indian Actor Hrithik Roshan during the meet the press to promote her New Film KAABIL on February 03,2017 in Kolkata,India.

HRX की ब्रैंड वैल्यू

वह ब्रैंड एंडोर्समेंट से भी मोटी कमाई करते हैं। अगर ऋतिक रोशन किसी ब्रांड को एंडोर्स करते हैं, तो वह 10 से 12 करोड़ रुपये बतौर फीस लेते हैं। वहीं, सोशल मीडिया से भी ऋतिक रोशन तगड़ी कमाई कर लेते हैं। वह एक पोस्ट के लिए 4 से 5 करोड़ रुपये लेते हैं। ऋतिक रोशन की खुद की स्पोर्ट्सवेयर क्लोदिंग कंपनी है, जिसका नाम एचआरएक्स है। इस कंपनी की ब्रैंड वैल्यू 200 करोड़ रुपये है।

Indian actor Hrithik Roshan attends the 17th International Indian Film Academy awards press conference at the Retiro Park on March 14, 2016 in...

100 करोड़ का बंगला

ऋतिक रोशन ने रियल एस्टेट में भी तगड़ा इन्वेस्टमेंट किया है। जुहू में उनका डुप्लेक्स पेंटहाउस है, जिसकी कीमत 100 करोड़ है। वहीं, जूहू वर्सोवा लिंक रोड पर ऋतिक का एक और पेंटहाउस है, जो 67.5 करोड़ रुपये का है। जुहू में ही ऋतिक रोशन का एक शानदार अपार्टमेंट है, जिसकी कीमत 32 करोड़ है। लोनावला में 7 एकड़ में फैला एक फार्महाउस भी है।

Hrithik Roshan attends the European Premiere of 'Kites' at Odeon West End on May 18, 2010 in London, England.

10 से ज्यादा महंगी गाड़ियां

ऋतिक के पास 10 से अधिक महंगी गाड़ियां भी हैं। उनके कलेक्शन में रोल्स-रॉयस घोस्ट सीरिज 2 है जिसकी कीमत 7 करोड़ रुपये है। इसके अलावा उनके पास ऑडी, मर्सिडीज और पॉर्शे जैसे ब्रांड्स की गाड़ियां भी मौजूद हैं। इसके अलावा ऋतिक रोशन के पास खुद की डिजाइनर वैनिटी वैन है, जो 3 करोड़ रुपये की है। ऋतिक रोशन को महंगी घड़ियों का भी बहुत शौक है। उनके पास घड़ियों का बेहतरीन कलेक्शन है। उनके पास रोलेक्स सबमरीनेर डेट ब्रांड की घड़ी है जिसकी कीमत 7.5 लाख रुपए है। इसके अलावा उनके पास कार्टियर, राडो और जेजेर लुकूल्टर जैसे ब्रांड्स की घड़ियों का कलेक्शन है।

Share this story