सलमान खान का विरोध किया तो पोर्न साइट्स पर डाल दी थीं मेरी मॉर्फ्ड फोटोज', सिंगर ने बयां किया दर्द

 

सलमान खान का विरोध किया तो पोर्न साइट्स पर डाल दी थीं मेरी मॉर्फ्ड फोटोज', सिंगर ने बयां किया दर्द

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

मुंबई ।  सिंगर सोना मोहपात्रा  की मानें तो एक बार जब उन्होंने सलमान खान के खिलाफ बोला था तो उन्हें न केवल गैंग रेप की धमकियां मिली थीं, बल्कि उनकी मॉर्फ्ड तस्वीरें तक पोर्न वेबसाइट पर डाल दी गई थीं। सोना ने एक हालिया इंटरव्यू में कहा, "मैं सबसे भयानक ट्रोलिंग से गुजरी हूं। इसमें जान से मारने की धमकी से लेकर मेरे स्टूडियो में लंच बॉक्स में गंदगी भेजने जैसी घटनाएं तक शामिल हैं।"

दो महीने तक उस बुरे दौर से गुजरीं

सोना ने ई-टाइम्स से बातचीत में आगे कहा, "यह सब इसलिए हुआ, क्योंकि मैंने सलमान खान को उनकी ग़लतफ़हमी और बयानबाजी के लिए लताड़ लगाई थी। मेरा बयान वायरल हो गया था।" सोना ने कहा कि उनके साथ यह सब दो महीने तक चलता रहा और महिला एवं बाल विकास मंत्री को महिलाओं और बच्चों की बेहतर सुरक्षा के लिए ऑनलाइन कैंपेन लॉन्च करना पड़ा। सोना ने कहा कि उनकी प्रताड़ना का सिलसिला यहीं नहीं रुका। उन्हें गैंग रेप की धमकियां दी गईं। यहां तक उन्होंने अपनी कुछ मॉर्फ्ड फोटो तक पोर्न वेबसाइट्स पर देखी थीं।

स्टूडियो से आकर सिसकने लगते थे पति

सोना ने अपने भयानक अनुभव को याद करते हुए कहा कि उनके पति राम संपत समेत फैमिली मेंबर्स ने भी उनका वह बुरा दौर देखा था। वे कहती हैं, "यह बहुत भयानक था। तब हमें महसूस हुआ कि जरूरी नहीं कि डिजिटल स्पेस सिर्फ अपने प्रशंसकों से ही भरा हो। इसने महिलाओं को ऑनलाइन आने से और डरा दिया। यह सब पहले से तय था। कई लोगों को पैसा देकर इस काम पर लगाया गया था। मैंने इससे आगे बढ़ने का फैसला लिया। लेकिन यह मेरे परिवार के लिए भयावह था। कभी-कभी तो राम स्टूडियो से वापस आ जाते और काउच पर बैठकर सिसकने लगते थे।"

किस बयान पर सोना ने की थी सलमान की आलोचना

सलमान खान ने फिल्म 'सुल्तान' के एक प्रमोशनल इवेंट में कहा था कि शूटिंग के दौरान उनकी हालात प्रेग्नेंट महिलाओं जैसी हो जाती थी। उनके इस विवादित बयान का चौतरफा विरोध हुआ था। सोना मोहपात्रा ने भी इसके लिए उनकी आलोचना की थी। इसके अलावा जब प्रियंका चोपड़ा फिल्म 'भारत' से अलग हुई थीं, तब सलमान खान ने उन पर तंज कसते हुए कहा था कि उन्होंने अपने करियर की सबसे बड़ी फिल्म सिर्फ इसलिए छोड़ दी, क्योंकि उन्हें सिंगर-एक्टर निक जोनस से शादी करनी थी। जबकि ऐसे मौकों के लिए अक्सर महिलाएं अपने पति को छोड़ देती हैं। सोना ने सलमान के इस बयान का भी विरोध किया और कहा था कि प्रियंका चोपड़ा को अपनी जिंदगी में करने के लिए और भी बेहतर चीज़ें हैं।

सोना मोहपात्रा इन दिनों अपनी डॉक्युमेंट्री 'शट अप सोना' के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इसमें वे सलमान की आलोचना के बाद हुई ट्रोलिंग समेत अपनी जिंदगी के दर्दनाक अनुभवों के बारे में बताएंगी।

 यह भी पढ़ें : सम्राट पृथ्वीराज के लिए अक्षय कुमार थे किसकी पसंद, चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने आदित्य चोपड़ा पर दिया बड़ा बयान

Share this story