ईरान की ऐश्वर्या कहलाती है ये एक्ट्रेस, देखने में लगती है हूबहू 'बच्चन बहू'

PHOTOS: ईरान की ऐश्वर्या कहलाती है ये एक्ट्रेस, देखने में लगती है हूबहू 'बच्चन बहू'

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। ईरान इन दिनों हिजाब विवाद को लेकर सुलग रहा है। राजधानी तेहरान में हिजाब न पहनने पर 22 साल की एक लड़की महसा अमीनी की पुलिस कस्टडी में हुई मौत के बाद पूरे देश में जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं।

कई जगहों पर महिलाओं ने अपने बाल काटने के साथ ही हिजाब को जलाकर भी विरोध प्रदर्शन किया है। बता दें कि भले ही इस्लामिक देश ईरान में शरिया कानून लागू है, लेकिन बावजूद इसके ईरान की ऐसी कई एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने पूरी दुनिया में अपनी पहचान बनाई है।

इन्हीं में से एक हैं महालघा जबेरी। महालघा ईरानी मूल की मॉडल और एक्ट्रेस हैं, जिन्हें उनके बोल्ड अंदाज के लिए जाना जाता है।  

ईरानी मॉडल महालघा जबेरी को ऐश्वर्या राय की हमशक्ल कहा जाता है। 32 साल की महालघा बेहद खूबसूरत हैं। यहां तक कि सोशल मीडिया पर भी अक्सर लोग उनकी तुलना ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) से करते हैं। 

महालघा सिर्फ शक्ल-ओ-सूरत ही नहीं बल्कि कद-काठी में भी बच्चन बहू से काफी मिलती-जुलती हैं। यही वजह है कि लोग उन्हें ईरान की ऐश्वर्या राय भी कहते हैं। 

महलाघा का जन्म 17 जून, 1989 को ईरान के इस्फहान शहर में हुआ था। ईरान की रहने वाली महलाघा जबेरी पेशे से मॉडल हैं। भले ही महालघा का जन्म ईरान में हुआ लेकिन मॉडलिंग करियर की वजह से अब वो अमेरिका शिफ्ट हो चुकी हैं।

5 फीट 8 इंच लंबी महालघा कई सालों से फैशन डिजाइनर्स की पहली पसंद बनी हुई हैं। वो अब तक वॉल्टर मेन्डेज, मिस होली क्लोदिंग के लिए मॉडलिंग कर चुकी हैं। महालघा जबेरी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। सिर्फ इंस्‍टाग्राम पर ही उनके 4.2 मिलियनी यानी 42 लाख फॉलोवर्स हैं।

महालघा खुद को फिट रखने के लिए योग का सहारा लेती हैं। यह उनके रूटीन में शामिल है। उन्होंने एक इंटरव्‍यू में कहा था- योग से ने सिर्फ मुझे परफेक्ट फिगर बनाने में मदद मिली, बल्कि इससे मन को शांति भी मिलती है।

महालघा को मॉडलिंग के अलावा हॉर्स राइडिंग भी पसंद है। वे बताती हैं कि खाली टाइम में घुड़सवारी और शॉपिंग उनका पसंदीदा शौक है। महालघा को फिल्मों से भी खासा लगाव है। वे अंग्रेजी रोमांटिक और साइंस फिक्शन फिल्में देखना पसंद करती हैं।

Share this story