दुनिया ने दीपिका पादुकोण की सुंदरता का लोहा मान ही लिया, सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में शुमार

Deepika Padukone

लंदन बेस्ड नामी प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डी सिवा ने हर साल की तरह इस साल भी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट तैयार की है। ये एक्सपर्ट ब्यूटी को मापने के लिए साइंटिफिक मेथड का इस्तेमाल करता है, जो परफेक्ट फेस को तलाशता है।

मैपिंग टेक्नीक के लिए 12 अहम पॉइंट होते हैं जिनके साथ चेहरे के फीचर्स जैसे आंखें, नाक, होंठ, चिन, जॉ लाइन आदि को आंका जाता है। 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 Deepika Padukone

दीपिका पादुकोण ने जबसे बीटाउन में कदम रखा है, तब से लेकर आज तक उन्होंने न सिर्फ अपनी दमदार एक्टिंग बल्कि पारवफुल पर्सनैलिटी से लोगों के दिलों में मजबूत जगह बना ली है। आज के समय में बस आप इस एक्ट्रेस का नाम लीजिए और लोगों के दिमाग में सीधे उनकी फिल्मों के नाम से लेकर तमाम खबरें आ जाती हैं। वैसे खूबसूरती के मामले में भी ये अदाकारा जबरदस्त है। बड़ी आंखें, हाई नोज और शार्प चीक बोन्स वाली ये साउथ इंडियन ब्यूटी न जाने कितनों का क्रश है तो कितनों के लिए रश्क की वजह है। और अब लगता है कि दुनिया ने भी इस ब्यूटी की सुंदरता का लोहा मान ही लिया है, तभी तो उन्हें विश्व की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में जगह मिल गई है।

drjuliandesilva's profile picture drjuliandesilva


दरअसल, लंदन बेस्ड नामी प्लास्टिक सर्जन डॉक्टर जूलियन डी सिवा ने हर साल की तरह इस साल भी दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट तैयार की है। ये एक्सपर्ट ब्यूटी को मापने के लिए साइंटिफिक मेथड का इस्तेमाल करता है, जो परफेक्ट फेस को तलाशता है। मैपिंग टेक्नीक के लिए 12 अहम पॉइंट होते हैं जिनके साथ चेहरे के फीचर्स जैसे आंखें, नाक, होंठ, चिन, जॉ लाइन आदि को आंका जाता है।

Deepika Padukone

साल 2022 की लिस्ट में दीपिका पादुकोण को टॉप 10 में जगह मिली है। इस फेहरिस्त में जगह बनाने वाली वह अकेली भारतीय सिलेब हैं। उनके चेहरे को साइंटिफिक मेथड के जरिए एनलाइज करने के बाद उन्हें लिस्ट में नौंवा स्थान दिया गया है। उन्होंने स्क्विड गेम की पॉप्युलर एक्ट्रेस होयोन जंग को भी पीछे छोड़ दिया है। (फोटो साभार: इंस्टाग्राम@deepikapadukone)

Deepika Padukone

सिल्वा की लिस्ट में नंबर वन का ताज हॉलीवुड एक्ट्रेस जोडी कोमर को दिया गया है। दूसरा स्थान ज़ैंडेया, तीसरा- बेला हदीद, चौथा-बियॉन्से, पांचवा-एरिआना ग्रांडे, छठा- टेलर स्विफ्ट, सातवां- जॉर्डन डन और आठवां स्थान किम कार्दशियन को मिला है।

Share this story