'भाभी जी घर पर हैं' के किरदार को चुकानी पड़ी थी देव आनंद जैसा दिखने की कीमत, खुद बताया अपने दिल का दर्द 

The character of 'Bhabhi Ji Ghar Par Hain' had to pay the price of looking like Dev Anand, himself told the pain of his heart

किशोर ने कहा, "मुझे काम पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। कई लोग यकीन नहीं करते, लेकिन देव साहब की तरह दिखने की कीमत मुझे कई एक्टिंग अपॉर्चुनिटीज में चुकानी पड़ी।

हालांकि, मैंने कभी कोशिश करना नहीं छोड़ा।" पढ़िए आखिर कैसे मिला किशोर को 'भाभी जी घर पर हैं' में रोल और देव आनंद ने उन्हें क्या सलाह दी थी...

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

 
मुंबई। 'भाभी जी घर पर हैं' में कानपुर पुलिस डिपार्टमेंट के कमिश्नर रेशम पाल सिंह का रोल कर रहे किशोर भानुशाली की मानें तो देव आनंद की तरह दिखने की वजह से उन्हें काम मिलने में परेशानी आई थी। उन्होंने एक हालिया बातचीत में देव आनंद की तरह दिखने के फायदे और नुकसान पर बात की। किशोर ने कहा, "मुझे काम पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। कई लोग यकीन नहीं करते, लेकिन देव साहब की तरह दिखने की कीमत मुझे कई एक्टिंग अपॉर्चुनिटीज में चुकानी पड़ी। हालांकि, मैंने कभी कोशिश करना नहीं छोड़ा।" पढ़िए आखिर कैसे मिला किशोर को 'भाभी जी घर पर हैं' में रोल और देव आनंद ने उन्हें क्या सलाह दी थी...

Kishore Bhanushali

किशोर भानुशाली ने एक एजेंसी से बातचीत में आगे कहा, "मेरा हमेशा से मानना है कि अगर आप ठान लें तो असंभव कुछ भी नहीं है। मैं कोशिश करता रहा और आखिरकार चीजें मेरे पक्ष में आनी शुरू हुईं।"

किशोर ने इस दौरान देव आनंद के साथ हुई अपनी पहली मुलाक़ात के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा, "जब मैं देव आनंद सर से पहली बार मिला और मैंने उन्हें एक्टिंग वर्ल्ड में अपने इंटरेस्ट के बारे में बताया तो उन्होंने मुझे पहले पढ़ाई पूरी करने की सलाह दी थी। मैं एक्टिंग के प्रति अपने जुनून और उनके प्रति अपने प्यार पर कायम रहा। 

बकौल किशोर, "मेरे प्रेजेंट में अपने तीन घंटे के स्टैंडअप कॉमेडी परफॉर्मेंस 'किशोर की आवाज़, देव का अंदाज़' में मैं कॉमेडी करने के साथ-साथ गाता भी हूं। मुझे एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में 3 दशक से भी ज्यादा का समय हो गया है और देव साहब ने मुझे अपने रेपुटेशन बनाने में मदद की।"

Kishore Bhanushali

किशोर ने बातचीत में यह भी बताया कि उन्हें 'भाभी जी घर पर हैं' में काम कैसे मिला? उन्होंने बताया कि शो में विभूति नारायण मिश्रा का रोल कर रहे आसिफ शेख उनके दोस्त हैं। 

उनके मुताबिक़, उन्हीं की वजह से उनकी 'भाभी जी घर पर हैं' की यात्रा शुरू हुई। आसिफ ने उन्हें शो के डायरेक्टर शशांक बाली से मिलवाया। 

कमिश्नर रेशम पाल सिंह का रोल मिलने से एक दिन पहले डायरेक्टर ने उन्हें अनिता भाभी (सौम्या टंडन) के अंकल के रोल में कास्ट कर लिया था। बाद में 'हप्पू की उलटन पलटन' में भी उन्होंने यही किरदार निभाया था।


यह भी पढ़ें: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन फिर कोरोना संक्रमित

Share this story