किसी को दिखाया प्राइवेट पार्ट, किसी को कपड़े उतारने कहा, साजिद खान पर है इन 9 एक्ट्रेस के यौन शोषण का आरोप

किसी को दिखाया प्राइवेट पार्ट, किसी को कपड़े उतारने कहा, साजिद खान पर है इन 9 एक्ट्रेस के यौन शोषण का आरोप

Newspoint24/ newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। बिग बॉस 16' (Bigg Boss 16) जब से शुरू हुआ है, तब से यह लगातार इसके कंटेस्टेंट साजिद खान (Sajid Khan) के कारण विवादों में घिरा हुआ है।  लोग शो में साजिद खान की मौजूदगी का लगातार विरोध कर रहे हैं।

पेशे से फिल्म डायरेक्टर साजिद खान की विरोध की सबसे बड़ी वजह उन पर लगे सेक्सुअल हैरसमेंट के आरोप हैं, जो #MeToo कैंपेन के दौरान सामने आए थे। उसके बाद से फिल्म बिरादरी से अलग-थलग कर दिए साजिद खान को 'बिग बॉस' के मेकर्स द्वारा शो में ले लेना लोगों के गले नहीं उतर रहा है।

वैसे क्या आप जानते हैं कि साजिद पर एक-दो नहीं, बल्कि 9 लड़कियों ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था। आइए आपको बताते हैं, उन लड़कियों के बारे में में जिनके साथ साजिद द्वारा गलत करने का आरोप है...

सलोनी चोपड़ा  इंडियन-ऑस्ट्रेलियन एक्ट्रेस हैं और उन्होंने साजिद खान के साथ फिल्म 'हाउसफुल 2' के लिए बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया है। सलोनी ने साजिद पर आरोप लगाया था कि साजिद ने उन्हें बेवक्त बुलाकर असहज महसूस कराया था।

इतना ही नहीं, सलोनी ने यह दावा भी किया था कि साजिद ने उनसे मास्टरबेशन के बारे में पूछा था और अपना प्राइवेट पार्ट टच करने को भी कहा था। लेकिन जब उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया था तो साजिद उन पर चिढ़ गया था।

हिंदी और बंगाली फिल्मों की एक्ट्रेस रचेल व्हाइट ने सलोनी का समर्थन करते हुए बताया था कि 'हमशकल्स' की शूटिंग के दौरान साजिद खान ने उन्हें घर बुलाया था और उन्हें अपनी फिल्म  में रोल देने के बदले कपड़े उतारने के लिए कहा था। 

एक्ट्रेस सिमरन सूरी ने दावा किया था कि फिल्म 'हिम्मतवाला' के ऑडिशन के दौरान साजिद खान ने उनसे कपड़े उतारने के लिए कहा था। उनके मुताबिक़, यह सब तब हुआ था, जब साजिद ने उन्हें अपने जुहू स्थित घर पर बुलाया था। सिमरन के मुताबिक़, वे साजिद की बात सुनकर हैरान रह गई थीं।

'सोना स्पा' और 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' जैसी फिल्मों की हीरोइन अहाना कुमरा ने साजिद खान पर #MeToo के अंतर्गत सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाते हुए दावा किया था कि साजिद ने उनसे पूछा था कि अगर उन्हें 100 करोड़ रुपए मिलें तो क्या वे कुत्ते के साथ सेक्स करेंगी।

करिश्मा उपाध्याय एक पत्रकार हैं और उनकी मानें तो साजिद खान ने उन्हें असहज महसूस कराया था। उनके मुताबिक़, एक इंटरव्यू के दौरान साजिद खान ने उनके सामने अपना प्राइवेट पार्ट फ्लैश किया था।

'बिग बॉस' की पूर्व कंटेस्टेंट और एक्ट्रेस मंदाना करीमी साजिद खान के 'बिग बॉस 16' में जाने से नाखुश हैं और उन्होंने बॉलीवुड छोड़ने का एलान किया है। उनके मुताबिक़, फिल्म 'हमशकल्स' की कास्टिंग के दौरान साजिद खान ने उनसे कपड़े उतारने के लिए कहा था।

साजिद खान पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाने वालों में एक्ट्रेस शर्लिन चोपड़ा भी शामिल हैं। उन्होंने दावा किया था कि 2005 में साजिद ने उनके सामने अपने प्राइवेट पार्ट को एक्सपोज किया था और उन्हें इसे महसूस करने के लिए कहा था।

दिवंगत एक्ट्रेस जिया खान की डॉक्युमेंट्री 'डेथ इन बॉलीवुड' में यह खुलासा हुआ था कि साजिद खान ने उन्हें सेक्सुअली हैरेस किया था। जिया खान की बहन करिश्मा के मुताबिक़, फिल्म (हाउसफुल) के एक रीडिंग सेशन के दौरान साजिद खान ने जिया से उनका टॉप और ब्रा उतारने के लिए कहा था।

Share this story