कहीं अटक ना जाए 200 करोड़ में बनी शाहरुख़ खान की 'जवान', रिलीज से 6 महीने पहले ही बड़े विवाद में फंसी

कहीं अटक ना जाए 200 करोड़ में बनी शाहरुख़ खान की 'जवान', रिलीज से 6 महीने पहले ही बड़े विवाद में फंसी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) स्टारर अपकमिंग फिल्म 'जवान' (Jawan) रिलीज से 6 महीने पहले ही विवादों में घिर गई है।

तमिल फिल्मों के प्रोड्यूसर मनिकाम नारायणन ने 'जवान' के डायरेक्टर एटली कुमार (Atlee Kumar) के खिलाफ तमिल फिल्म प्रोड्यूसर्स काउंसिल (TFPC) में शिकायत दर्ज कराई है और उन पर कहानी चोरी का आरोप लगाया है।

एक तमिल न्यूजपेपर के मुताबिक़, फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। नतीजा सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

इस फिल्म की कहानी चुराने का आरोप 

मनिकाम नारायणन का आरोप है कि एटली कुमार ने शाहरुख़ खान स्टारर अपकमिंग फिल्म 'जवान' के लिए 2006 में रिलीज हुई  फिल्म ' Perarasu' की कहानी की नक़ल की है, जिसे उदयन ने डायरेक्ट किया और इसमें विजयकांत, देबिना बनर्जी, प्रकाश राज, सरत बाबू, आनंद राज और पांडीराजन ने महत्वपूर्ण किरदार निभाए थे।

क्या है 'Pararasu' की कहानी?

Perarasu की कहानी एक ईमानदार CBI ऑफिसर काशी विश्वनाथन (विजयकांत') के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे एक जज की गुमशुदगी की गुत्थी सुलझाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

काशी जैसे ही किसी अपराधी तक पहुंचता है, किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसकी हत्या दी जाती है। बाद में पता चलता है कि अपराधियों की सिलसिलेवार तरीके से हत्या करने वाला शख्स कोई और नहीं, बल्कि काशी का ही जुड़वां भाई है। 

'जवान' में शाहरुख़ खान का डबल रोल!

'जवान' की कहानी क्या होगी? इसका फिलहाल खुलासा नहीं हुआ है।  लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म में शाहरुख़ डबल रोल निभाएंगे।

अब यह महज संयोग है या वाकई एटली कुमार ने 'Perarasu' की कहानी चुराई है? यह तो जांच के बाद ही साफ़ हो पाएगा। लेकिन एटली कुमार की पिछली चार फिल्मों में से दो में एक्टर को डबल रोल में दिखाया जा चुका है।

एटली पर पहले भी कहानी चोरी के आरोप लग चुके हैं।2019 में केपी सेल्वा नाम के डायरेक्टर ने एटली पर आरोप लगाया था कि उनकी फिल्म 'बिगिल' की स्टोरी उसकी कहानी पर आधारित है।

शिकायत साउथ इंडियन फिल्म राइटर्स एसोसिएशन में दर्ज कराई गई थी। केस भी दर्ज हुआ था, जिसे चेन्नई सिविल कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

इसी तरह शिवा नाम के एक फिल्ममेकर ने भी एटली पर उसकी कहानी चोरी करने का आरोप लगाया था। शिवा का दावा था कि उसने अपनी शॉर्ट फिल्म की कहानी एक प्रोड्यूसर को सुनाई थी, जिसने वह एटली कुमार को लीक कर दी।

Share this story