5 साल से एक हिट के लिए तरस रहे शाहरुख़ खान का होगा सम्मान, दुबई में दिया जाएगा यह अवॉर्ड

5 साल से एक हिट के लिए तरस रहे शाहरुख़ खान का होगा सम्मान, दुबई में दिया जाएगा यह अवॉर्ड

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। सुपरस्टार शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) बीते 4 साल से कमबैक का इंतजार कर रहे हैं और 5 साल से एक हिट के लिए तरस रहे हैं। लेकिन सिनेमा जगत में उनका योगदान किसी से छुपा नहीं है।

उनके इसी योगदान के लिए सऊदी अरब में होने जा रहे दूसरे रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (Red Sea International Film Festival) के दौरान उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

फेस्टिवल के ऑर्गनाइज़र्स ने एक स्टेटमेंट जारी कर इस बात की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि 1 दिसंबर को फेस्टिवल की ओपनिंग सेरेमनी के दौरान शाहरुख़ खान का सम्मान होगा, जो कि एक मानद पुरस्कार होगा।

शाहरुख़ खान खुद को बताया खुशकिस्मत

पुरस्कार की घोषणा होने के बाद शाहरुख़ खान ने खुद को खुशकिस्मत बताया है। उन्होंने अपने बयान में कहा, "रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल पर अपने लिए इस अवॉर्ड की घोषणा से मैं खुद को सम्मानित महसूस कर रहा हूं।

सऊदी अरब और वहां के क्षेत्र में अपने फैन्स के बीच होना काफी अद्भुत है, जो हमेशा मेरी फिल्मों के बड़े सपोर्टर रहे हैं।" रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख़ खान फिलहाल सऊदी अरब में ही हैं और अपनी अपकमिंग फिल्म 'डंकी' की शूटिंग कर रहे हैं।

फेस्टिवल के CEO ने की शाहरुख़ की तारीफ़

रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के सीईओ मोहम्मद अल तुर्की ने शाहरुख़ खान को असाधारण टैलेंट का धनी और ग्लोबल सुपरस्टार बताया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है, "वे (शाहरुख़ खान) शुरूआती परफॉर्मेंस से ही दर्शकों को आकर्षित करते आ रहे हैं और आज अपने काम के दम पर दुनिया के सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं में से एक बन गए हैं।

इंडस्ट्री में 30 साल पूरे करने के बाद शाहरुख़ खान इंडियन सिनेमा के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक हैं और दुनियाभर की ऑडियंस के पसंदीदा हैं। इस दिसंबर जेद्दा में हम उनका स्वागत करने के लिए एक्साइटेड हैं।"

10 दिसंबर तक चलेगा फिल्म फेस्टिवल

रेड सी इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 1 दिसंबर को शुरू होगा और 10 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान 61 देशों की 41 भाषाओं में बनीं 131 फीचर फिल्मों और  शोर्ट फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

बात शाहरुख़ खान की करें तो वे इस साल फिल्म 'रॉकेट्री' और 'लाल सिंह चड्ढा' में कैमियो करते दिखे थे। जनवरी 2023 में वे फिल्म 'पठान' से बतौर लीड हीरो बड़े पर्दे पर वापसी करेंगे।

उनकी अपकमिंग फिल्मों में एटली कुमार के निर्देशन वाली 'जवान' और राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बन रही 'डंकी' भी शामिल हैं। इसके अलावा शाहरुख़ खान सलमान खान स्टारर 'टाइगर 3' में कैमियो करते भी नजर आएंगे।

Share this story