रितु शिवपुरी : पहले से भी ज्यादा खूबसूरत दिखती है अभिनेत्री, आज 47 साल की हो गईं
 

रितु शिवपुरी : पहले से भी ज्यादा खूबसूरत दिखती है अभिनेत्री, आज 47 साल की हो गईं

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

मुंबई। 'लाल दुप्पटे' वाली एक्ट्रेस के नाम से मशहूर हुईं फिल्म आंखें से बॉलीवुड में कदम रखने वाली एट्रेस रितु शिवपुरी ने रविवार 22 जनवरी 2023 के दिन अपनी 47 साल की आयु पूरी कर ली है। वे इंस्टाग्राम पर भी बहुत सक्रिय हैं और अपने फैंस के लिए कुछ न कुछ नया करती रहती हैं। भले ही वे फिल्म इंडस्ट्री के लिहाज से गुमनाम जिंदगी में हों लेकिन उनकी फैन फालोइंग कम नहीं है।

22 जनवरी 1975 को मुंबई में जन्मी रितु शिवपुरी हिंदी और कन्नड़ सिनेमा में काम कर चुकी हैं। वह एक्टर ओम और सुधा शिवपुरी की बेटी हैं। 1993 में आई फिल्म 'आंखें' में गोविंदा की हीरोइन बनी थीं जो काफी हिट हुई थी। टीवी सीरियल 'इस प्यार को क्या नाम दूं' सीजन 3 में वह मां का रोल भी निभा चुकी हैं।

'आंखें' को रिलीज हुए 29 साल बीत चुके हैं लेकिन वक्त के साथ रितु की खूबसूरती पहले से और ज्यादा बढ़ गई है। वह खुद को फिट रखने के लिए स्विमिंग और योग करती हैं और अक्सर अपने वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं।

बता दें कि अभिनेत्री रितु शिवपुरी का सबसे बड़ा त्याग इस रूप में सभी के सामने आया है कि उन्होंने पति की लाइफ बचाने अपना सबकुछ दांव पर लगा दिया। बीमार पति के लिए उन्होंने अपना सफल फिल्मी करियर छोड़ने में जरा भी देरी नहीं की। दरअसल, रितु के पति हरि वेंकट को पीठ में ट्यूमर हो गया था, जिसकी चलते उन्होंने अपने करियर से कहीं ज्यादा महत्व पति को दिया। रितु ने हरि वेंकट से शादी की है और उनके तीन बच्चे हैं।

अभिनेत्री काम और शूटिंग की वजह से कई बार अपने पति और फैमिली को वक्त नहीं दे पाती थी। फिर उन्होंने फैमिली को वक्त देने का फैसला किया। फिल्मों से ब्रेक लेकर रितु ने ज्वैलरी डिजाइनर का काम शुरू किया। बाद में जब उनके बच्चे बड़े हो गए तो उन्होंने 2016 में अनिल कपूर के शो '24' से वापसी की।

इसमें उन्होंने डॉक्टर सनी मेहता का किरदार निभाया। रितु शिवपुरी ने आंखे के अलावा हम सब चोर हैं, रॉकडांसर, आर या पार, भाई भाई, काला साम्राज्य, हद कर दी आपने, लज्जा, शक्ति-द पॉवर, ऐलान और एक जिंद इक जान जैसी फिल्मों में काम किया है।

रितु 2017 में इस प्यार को क्या नाम दूं के तीसरे सीजन में दिखाई दी थी। इस शो में रितु ने इंद्राणी नारायण वशिष्ट का किरदार अदा किया था। यह किरदार एक नेगेटिव किरदार था.। इसके बाद रितु 2019 में नजर और विष जैसे सीरियल का हिस्सा बनती हुईं दिखीं।

Share this story