प्रियंका चोपड़ा ने किया ईरान में महसा अमीनी के मौत के विरोध में चल रहे आंदोलन का समर्थन किया 

Priyanka Chopra supported the movement against the death of Mehsa Amini in Iran

Newspoint24/ newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुकीं फिल्म अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने ईरान में महसा अमीनी के मौत के विरोध में चल रहे आंदोलन का समर्थन किया है। साथ ही प्रियंका ने पोस्ट शेयर कर इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है। अपनी पोस्ट में प्रियंका ने लिखा-' ईरान और दुनिया भर में महिलाएं खड़ी हैं और अपनी आवाज उठा रही हैं, सार्वजनिक रूप से अपने बाल काट रही हैं और महसा अमीनी के लिए कई तरह से विरोध कर रही हैं। ईरानी नैतिक पुलिस ने इनके युवा जीवन को इतनी बेरहमी से छीन लिया वो भी उसके हिजाब को ‘गलत तरीके से’ पहनने के लिए। जो आवाजें जबरदस्त चुप्पी के बाद बोलती हैं, वे ज्वालामुखी की तरह फट जाती हैं! वे ना रुकेंगी और न ही दबेंगी। मैं आपके साहस और आपके उद्देश्य से हैरान हूं। अपने अधिकारों के लिए लड़ने के लिए और चुनौती देने के लिए अपने जीवन को जोखिम में डालना आसान नहीं है। लेकिन आप साहसी महिलाएं हैं जो हर दिन ऐसा कर रही हैं।

इसके साथ ही प्रियंका ने इस आंदोलन के साथ और भी लोगों को जुड़ने और सत्ता में बैठे लोगों से इन महिलाओं की आवाज सुनने और उन्हें समझने का भी आग्रह किया है।'

गौरतलब है कि महसा अमीनी को 13 सितंबर को सही तरीके से हिजाब न पहनने के जुर्म में पुलिस ने तेहरान मेट्रो स्टेशन से गिरफ्तार किया था।आरोप है कि महसा के साथ इस कदर मारपीट की गई कि तीन दिन कोमा में रहने के बाद उसकी मौत हो गई, तभी से ईरानी महिलाएं गुस्से में सड़कों पर उतर आई और तब से पूरे ईरान में इसे लेकर भारी आंदोलन हो रहा है।

यह भी पढ़ें :  सेक्सुअल हैरेसमेंट के आरोपी साजिद खान की एंट्री पर भड़की 24 साल की एक्ट्रेस, लगाई मेकर्स की क्लास
 

Share this story