एक्ट्रेस ही नहीं, ये 8 एक्टर भी रखते हैं करवा चौथ का व्रत, करते हैं पत्नी की लंबी उम्र की कामना

एक्ट्रेस ही नहीं, ये 8 एक्टर भी रखते हैं करवा चौथ का व्रत, करते हैं पत्नी की लंबी उम्र की कामना

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। 13 अक्टूबर को दुनियाभर में करवा चौथ (Karwa Chauth) का त्यौहार मनाया जाएगा।  आम तौर पर इस दिन पत्नियां दिन भर भूखी-प्यासी रहकर अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं।

सेलिब्रिटीज के बीच भी यही परम्परा है। लेकिन आम लोगों की तरह कई पुरुष सेलेब्स भी इस दिन पत्नी के साथ यह व्रत रख कर उनकी लंबी उम्र के लिए कामना करते हैं। आइए आपको बताते हैं फिल्म, टीवी और क्रिकेट वर्ल्ड के ऐसे ही 8 सेलेब्स के बारे में...

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने 20 अप्रैल 2007 को शादी की। ऐश्वर्या हर साल अभिषेक के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं।

लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि अभिषेक भी ऐश्वर्या के साथ यह व्रत करते हैं। एक बार तो अभिषेक व्रत करने के लिए सरगी करना भूल गए थे। बावजूद इसके उन्होंने दिन भर कुछ खाया-पिया नहीं था।

2008 में ताहिरा कश्यप से शादी करने वाले आयुष्मान खुराना करवा चौथ का व्रत रखने वाले सेलेब्स में शामिल हैं। वे ताहिरा के साथ यह व्रत रखते हैं और उनकी लंबी उम्र की प्रार्थना करते हैं।

2018 में एक इंटरव्यू के दौरान आयुष्मान ने बताया था, "पिछले दो साल से हम साथ में करवा चौथ का व्रत रख रहे हैं। यह पहली बार है, जब ताहिरा व्रत नहीं रख पा रही हैं।

इसलिए मैंने अकेले ही यह व्रत करने का फैसला लिया।" बता दें कि 2018 में ताहिरा को ब्रैस्ट कैंसर डिटेक्ट हुआ था, जिसके चलते वे व्रत नहीं रख पाई थीं। उस समय आयुष्मान खुराना ने निर्जला व्रत रखा था।

अनुष्का शर्मा ने 2017 में विराट कोहली से शादी की। वे क्रिकेटर की लंबी उम्र के लिए हर साल करवा चौथ का व्रत करती हैं। इसमें विराट भी उनका साथ देते हैं।

यानी विराट कोहली भी करवा चौथ का व्रत करते हैं। पिछले साल एक सोशल मीडिया पोस्ट में विराट ने लिखा था, "वो, जो एक साथ व्रत रखते हैं, एक साथ हंसते हैं। हैप्पी करवा चौथ।"

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा 2009 में शादी के बंधन में बंधे। तब से शिल्पा शेट्टी लगातार करवा चौथ का व्रत रखती आ रही हैं। इतना ही नहीं राज कुंद्रा भी तभी से शिल्पा शेट्टी के लिए करवा चौथ का व्रत कर रहे हैं।

2020 में शिल्पा शेट्टी ने अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट में खुलासा किया था कि राज 11 साल से यह व्रत करते आ रहे हैं। हालांकि, बाद में उन्होंने अपनी यह पोस्ट डिलीट कर दी थी।

11 साल से एक-दूसरे का साथ निभाते आ रहे टीवी होस्ट और अभिनेता जय भानुशाली और उनकी पत्नी एक्ट्रेस माही विज एक-दूसरे के लिए करवा चौथ का व्रत रखते हैं।

2014 में जय भानुशाली ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वे अपनी पत्नी को स्पेशल महसूस कराने के लिए करवा चौथ का व्रत करते हैं।

रियलिटी शो 'बिग बॉस' के 9वें सीजन में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए अभिनेता प्रिंस नरूला और एक्ट्रेस युविका चौधरी एक-दूसरे के लिए करवा चौथ का व्रत रखते हैं।

उन्होंने 2018 में शादी की और एक बातचीत में युविका ने प्रिंस को लेकर कहा था, "वे मेरे लिए व्रत कर रहे हैं और मैं उनके लिए। हम दोनों व्रत रख रहे हैं।

जब हम साथ आए थे, तब से ही वे व्रत रख रहे हैं। उस वक्त मैं नहीं रखती थी। मैंने उनसे पूछा कि वे किसके लिए व्रत रखते हैं तो उन्होंने कहा था कि तुम्हारे लिए।"

'देवों के देव...महादेव' फेम गौतम रोड़े ने 2018 में पंखुड़ी अवस्थी से शादी की। गौतम यह बात स्वीकार कर चुके हैं कि वे अपनी पत्नी के लिए करवा चौथ का व्रत रखते हैं।

उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा है, "प्यार आपसे वह चीजें भी करवा देता है, जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की होती। मैंने जिंदगी में कभी व्रत नहीं किया।

लेकिन मुझे ख़ुशी है कि मैं अपना पहला उपवास ऐसे किसी इंसान के लिए रख रहा हूं, जो हमेशा मेरे साथ खड़ी रहती है। पंखुड़ी यह हमारा पहला करवा चौथ हैं और मैं प्यार के लिए खाना छोड़ रहा हूं।"

Share this story