4 साल से नहीं आई शाहरुख़ खान की कोई फिल्म, फिर भी दुनिया के 8 सबसे अमीर एक्टर्स में इकलौते इंडियन

12

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

नई दिल्ली। सुपरस्टार शाहरुख़ खान (Shah Rukh khan) पिछले 4 साल से बड़े पर्दे से गायब हैं। कैमियो रोल में वे जरूर दिखे, लेकिन लीड एक्टर के तौर पर उनकी कोई फिल्म सिनेमाघरों तक नहीं पहुंची है। बावजूद इसके शाहरुख़ खान भारत के इकलौते ऐसे एक्टर हैं, जो दुनिया के 8 सबसे अमीर एक्टर्स में अपनी जगह रखते हैं।

जी हां, शाहरुख़ खान के पास जितनी प्रॉपर्टी है, उतनी भारत के किसी एक्टर के पास नहीं है। यहां तक कि दुनियाभर में भी सिर्फ तीन ही ऐसे एक्टर हैं, जो इस मामले में शाहरुख़ को मात देते हैं।

यह आंकड़ा वर्ल्ड ऑफ़ स्टेटिस्टिक्स नाम के ट्विटर हैंडल से जारी किया गया है, जो तेजी से वायरल हो रहा है। नीचे की स्लाइड्स में जानिए शाहरुख़ खान के पास कितनी प्रॉपर्टी है और टॉप 8 की लिस्ट में कौन-कौनसे एक्टर्स शामिल हैं...

ट्वीट के मुताबिक़, शाहरुख़ खान के पास लगभग 770 मिलियन डॉलर यानी लगभग 6294 करोड़ रुपए की संपत्ति है और वे इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।

टॉप 8 सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट में पहला नाम अमेरिकी एक्टर और स्टैंडअप कॉमेडियन जेरी सेनफील्ड का है। 68 साल के अभिनेता के पास लगभग 1 बिलियन डॉलर यानी तकरीबन 8174 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

53 साल के अमेरिकी एक्टर टाइलर पैरी इस लिस्ट पर दूसरे स्थान पर हैं। उनके पास भी लगभग 1 बिलियन डॉलर यानी तकरीबन 8174 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है। 

द रॉक के नाम से मशहूर अमेरिकी एक्टर ड्वेन जॉनसन दुनिया के तीसरे सबसे अमीर एक्टर हैं। 50 साल के ड्वेन के पास लगभग 800 मिलियन डॉलर की प्रॉपर्टी है, जो भारतीय रुपयों में लगभग 6539 करोड़ रुपए से ज्यादा होती है। 

लिस्ट में पांचवां स्थान 60 साल के अमेरिकी एक्टर टॉम क्रूज का है, जिनके पास तकरीबन 620 मिलियन डॉलर या भारतीय रुपयों में कहें तो 5068 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी है। 

हांगकांग बेस्ड अभिनेता जैकी चैन ने इस लिस्ट में छठवां स्थान प्राप्त किया है। 68 साल के चैन के पास लगभग 520 मिलियन डॉलर की संपत्ति है, जो इंडियन करेंसी में तकरीबन 4250 करोड़ रुपए होती है।

61 साल के जॉर्ज क्लूनी लगभग 500 मिलियन डॉलर या 4087 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति के साथ इस लिस्ट में 7वें नंबर पर हैं। वे अमेरिकी अभिनेता हैं।

Share this story