बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ रही मिथुन चक्रवर्ती की बंगाली फिल्म 'प्रजापति', जानिए कितनी कमाई की?

498

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

नई दिल्ली। मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की बंगाली फिल्म 'प्रजापति' (Projapoti) बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर कमाई के झंडे गाढ़ रही है।

फिल्म ने ना केवल एक ही दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बंगाली फिल्म का टैग अपने नाम किया है, बल्कि उम्मीद जताई जा रही है कि यह फिल्म अगर इसी तरह कमाई करती रही, तो बंगाली सिनेमा की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शामिल हो जाएगी।

एक दिन में सबसे कमाऊ फिल्म

एक अंग्रेजी न्यूज वेबसाइट ने फिल्म के डिस्ट्रीब्यूटर संदीप साहा के हवाले से लिखा है कि फिल्म ने नए साल पर यानी 1 जनवरी को 1.13 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया, जो कि बंगाली सिनेमा के इतिहास में किसी भी फिल्म का एक दिन में किया गया सबसे ज्यादा बिजनेस है। इससे पहले किसी भी बंगाली फिल्म द्वारा एक दिन में की गई सबसे बड़ी कमाई 1.07 करोड़ रुपए थी।

23 दिसंबर को रिलीज हुई फिल्म

एक ट्रेड ट्रैकर वेबसाइट ने भी अपनी रिपोर्ट में फिल्म के कलेक्शन के बारे में बताया है। इसके मुताबिक़, 23 दिसंबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन लगभग 15 लाख रुपए कमाए थे। लेकिन पॉजिटिव माउथ पब्लिसिटी के चलते वीकेंड में इसे जबर्दस्त ग्रोथ मिली।

रविवार (25 दिसंबर) को फिल्म की कमाई लगभग 60 लाख रुपए रही थी। इस तरह पहले वीकेंड में फिल्म का कुल कलेक्शन 1 करोड़ रुपए हो गया था। वहीं, दूसरे वीकेंड में फिल्म का कलेक्शन लगभग दोगुना 2 करोड़ रुपए के आसपास हुआ। 4 जनवरी तक फिल्म का कुल कलेक्शन करीब 6 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है।

यह है हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म

इसी रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि फिल्म को हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म बंनने तक बहुत लंबा सफ़र तय करना है।  क्योंकि बंगाली सिनेमा की हाईएस्ट ग्रॉसिंग फिल्म 'अमेज़न ओभिजान' ने लगभग 47 करोड़ रुपए का लाइफटाइम कलेक्शन किया था।

लेकिन 'प्रजापति' का कलेक्शन जैसे ही 9 करोड़ रुपए को पार करेगा, यह बंगाली सिनेमा की अब तक की टॉप 10 फिल्मों में शामिल हो जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि फिल्म यह मुकाम अगले सप्ताह तक प्राप्त कर लेगी।

ऐसी है 'प्रजापति' की कहानी

बात 'प्रजापति' की स्टारकास्ट की करें तो इसका निर्देशन अविजीत सेन ने किया है, जबकि मिथुन के साथ देव और ममता शंकर की भी इसमें अहम भूमिका है। फिल्म की कहानी एक रिटायर्ड विधुर के इर्द-गिर्द घूमती है, जो अपने इकलौते बेटे की शादी कराने की कोशिश करता है, जो कि खुद मैरिज प्लानर है।

फिल्म को रिलीज के बाद से ना केवल क्रिटिक्स की ओर से पॉजिटिव रिव्यू मिले, बल्कि जबर्दस्त माउथ पब्लिसिटी भी मिल रही है।

Share this story