KBC 14: क्या आप जानते हैं 1 लाख 60 हजार के इस सवाल का जवाब, जिसका आंसर नहीं दे सकीं कंटेस्टेंट

KBC 14: क्या आप जानते हैं 1 लाख 60 हजार के इस सवाल का जवाब, जिसका आंसर नहीं दे सकीं कंटेस्टेंट

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

मुंबई। कौन बनेगा करोड़पति का 14वां सीजन (KBC 14) दर्शकों के मन को खूब पसंद रहा है। क्विज रियलिटी शो की हॉट सीट पर बैठे कंटेस्टेंट की हर सवाल पर बढ़ती धड़कनें और शो के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सवाल ऑडियंस को बांध कर रखे हुए है।

हर हफ्ते केबीसी-14 में आने वाले कंटेस्टेंट्स के बीच फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट सवाल पूछा जाता है, जिसका जवाब सबसे पहले देने वाले को हॉटसीट पर बैठने का मौका मिलता है।

सोमवार यानी 15 अगस्त, 2022 को कंटेट राइटर वैष्णवी सिंह जब बिग बी के सामने बैठीं तो 1 लाख 60 हजार के एक सवाल पर वो अटक गईं। गलत जवाब देने के चलते वह अपने सारे पैसे गंवा बैठीं और सिर्फ 10 हजार रुपए ही जीत पाईं। आइए जानते हैं क्या है वह सवाल..

1.6 लाख सवाल, क्या आपके पास है जवाब

गेम शुरू हुआ तो कंटेस्टेंट वैष्णवी ने अच्छी शुरुआत की। उनका कॉन्फिडेंस इतना गजब का था कि बिग-बी भी काफी इम्प्रेस हुए। उन्होंने तारीफ भी की।

वैष्णवी को 10 हजार तक के सवाल पर किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आई लेकिन जब उनसे 1 लाख 60 हजार रुपए का सवाल पूछा गया तो वे जवाब नहीं दे सकीं और सारे पैसे गंवाने पड़े। उनसे जो सवाल पूछा गया था, वह था...

सवाल- वह कौन सा वर्तमान देश है, जहां एक शहर का नाम बदलकर तीन मूर्ति-हाइफा चौक कर दिया गया है?
A. साउथ सूडान
B. साउथ अफ्रीका
C. जॉर्डन
D. इजरायल

वैष्णवी का गलत जवाब, क्या आपके पास है सही जवाब

इस सवाल पर कंटेस्टेंट वैष्णवी अटक गईं।  यह सवाल उनके लिए काफी कठिन था। काफी देर सोच-विचार के बाद उन्होंने अपने जवाब में ऑप्शन B यानी साउथ अफ्रीका चुना।

यह जवाब पूरी तरह गलता था। इस गलत जवाब के साथ ही वैष्णवी का खेल समाप्त हो गया और वह सिर्फ 10 हजार रुपए ही जीत सकीं। इस सवाल का सही जवाब D यानी इजरायल था।

Share this story