कोई बहन का रोल छोड़ पछताई तो किसी ने रखी ऐसी डिमांड, 5 एक्ट्रेस ने इस कारण ठुकराए आइकॉनिक रोल

कोई बहन का रोल छोड़ पछताई तो किसी ने रखी ऐसी डिमांड, 5 एक्ट्रेस ने इस कारण ठुकराए आइकॉनिक रोल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

मुंबई। भाई-बहनों के पवित्र रिश्ते का त्यौहार रक्षा बंधन (Raksha Bandhan 2022) 11 अगस्त को धूमधाम से मनाया जाएगा। आमजन से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक इस त्यौहार को पूरी शिद्दत के साथ मनाते है।

इस खास मौके पर सभी अपने भाई-बहन के लिए तोहफे लेते है। वैसे, आपको बता दें कि रियल लाइफ के साथ रील लाइफ में भी भाई-बहन के प्यार को कई फिल्मों में दिखाया जा चुका है।

लेकिन शायद कम ही लोग जानते है कि इंडस्ट्री में कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी है, जिन्होंने स्क्रीन पर एक डर की वजह से सुपरस्टार्स की बहनों का किरदार निभाने से मना कर दिया। हालांकि, कुछ को बाद में बहन का रोल ठुकराने की वजह से पछतावा भी हुई।

नीचे पढ़ें काजोल (Kajol), अमृता राव (Amrita Rao) से लेकर उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) ने क्यों ठुकाराया था बहन का किरदार और किसे हुआ था रोल छोड़ने पर पछतावा...

काजोल और शाहरुख खान की रोमांटिक जोड़ी को सभी पसंद करते है। दोनों ने कई फिल्मों लीड रोल प्ले किया, लेकिन क्या आप जानते है कि एक फिल्म में काजोल को शाहरुख की बहन का रोल ऑफर हुआ।

यह फिल्म थी जोश। कुछ साल पहले निर्देशक मंसूर खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वह इस रोल के लिए काजोल से मिले तो वे उनकी बात सुनते ही उठकर चली गई थी।

जब उनसे पूछा कि रोल करेंगी तो उन्होंने जवाब दिया कि वे मैक्स का किरदार निभाना चाहती है। बता दें कि फिल्म में मैक्स का रोल शाहरुख ने प्ले किया था।

ब्लॉकबस्टर फिल्म प्रेम रतन धन पायो में स्वरा भास्कर ने सलमान खान की बहन का किरदार निभाया था। लेकिन शायद कम ही लोग जानते है कि यह रोल पहले अमृता राव को ऑफर हुआ था, पर उन्होंने मना कर दिया था।

अमृता ने एक इंटरव्यू में कहा था- मैं सलमान की बहन नहीं करना चाहती थी और ऊपर से किरदार निगेटिव शेड वाला तो बिल्कुल भी नहीं।

ऋतिक रोशन की फिल्म फिजा में करिश्मा कपूर ने उनकी बहन का रोल किया था, मेकर्स ने करिश्मा से पहले इस रोल के लिए उर्मिला मातोंडकर को अप्रोच किया था क्योंकि यह किरदार उन्हें ही ध्यान में रखकर प्लॉट किया गया था।

लेकिन वे बहन का रोल करने के लिए तैयार नहीं हुई। 

बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्मों में से एक हरे रामा हरे कृष्णा में जीनत अमान ने देव आनंद की बहन का किरदार निभाया था, जिसे आज भी याद किया जाता है।

लेकिन यह रोल पहले मुमताज को ऑफर हुआ था, लेकिन वह बहन का रोल करने के बजाए लवर का रोल करने में ज्यादा इंट्रेस्डेट थी।

फिर उन्हें यहीं रोल मिल भी गया। लेकिन फिल्म रिलीज के बाद उन्हें खूब पछतावा हुआ, क्योंकि जीनत का रोल उनके किरदार से ज्यादा दमदार था। 

Share this story