गुजराती फिल्म छेलो शो को ऑस्कर 2023 में मिली ऑस्कर में एंट्री

Gujarati film Chhelo Show got entry in Oscar 2023
गुजराती फिल्म छेलो शो को 95वें अकादमी पुरस्कार में अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में प्रवेश दिया गया है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ऑस्कर 2023 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि की घोषणा की है। गुजराती फिल्म छेलो शो, जिसका अंग्रेजी में शीर्षक द लास्ट शो है, अकादमी पुरस्कार 2023 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
नई दिल्ली। गुजराती फिल्म छेलो शो को 95वें अकादमी पुरस्कार में अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म श्रेणी में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में प्रवेश दिया गया है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ऑस्कर 2023 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि की घोषणा की है। गुजराती फिल्म छेलो शो, जिसका अंग्रेजी में शीर्षक द लास्ट शो है, अकादमी पुरस्कार 2023 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुना गया है। गुजराती फिल्म का निर्देशन पान नलिन ने किया है। इसमें भाविन रबारी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीणा, दीपेन रावल और परेश मेहता प्रमुख भूमिकाओं में हैं। छेलो शो भारत में 14 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 
निर्देशक नलिन पान ने छेलो शो को ऑस्कर 2023 में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि पर प्रतिक्रिया अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि "ओएमजी! यह कैसी रात होगी! छेलो शो में विश्वास करने के लिए फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया को धन्यवाद और एफएफआई जूरी सदस्यों को धन्यवाद। अब मैं फिर से सांस ले सकता हूं और सिनेमा में विश्वास कर सकता हूं जो मनोरंजन, प्रेरणा और ज्ञानवर्धक है!

 
गुजराती फिल्म छेलो शो एक युवा की कहानी है। जो उसके सपने को पूरा करने के जीवन को दर्शाती है। एक 9 वर्षीय लड़के के इर्द-गिर्द पूरी कहानी घूमती है, जो भारत के एक सुदूर गाँव में रहता है। इस लड़के का सिनेमा से बहुत लगाव है। फिल्म का प्रीमियर 2021 में ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में हुआ था. अक्टूबर 2021 में, छेल्लो शो ने 66 वें वैलाडोलिड अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में गोल्डन स्पाइक जीता। 

यह भी पढ़ें : इस हफ्ते 23 सितंबर को रिलीज होने वाली बॉलीवुड मूवीज : सिनेमा प्रेमियों के लिए बेहद खास रहने वाला है यह शुक्रवार
 

Share this story