अनुष्का शर्मा से लेकर जान्हवी कपूर तक ये 6 एक्ट्रेस बड़े पर्दे पर दिखाएगी महिला क्रिकेटरों की कहानी

अनुष्का शर्मा से लेकर जान्हवी कपूर तक ये 6 एक्ट्रेस बड़े पर्दे पर दिखाएगी महिला क्रिकेटरों की कहानी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 
 

मुंबई ।  बॉलीवुड  में उन फिल्मों का बहुत क्रेज होता है, जो किसी स्पोर्ट्स पर्सन  की लाइफ से जुड़ी हुई रहती है। जैसे- एम एस धोनी अनटोल्ड स्टोरी, मैरीकॉम, दंगल और भी कई सारी फिल्में है जो खिलाड़ियों की रियल स्टोरी  पर बेस्ड है। इसी को आगे बढ़ाते हुए बॉलीवुड की 5 हीरोइन आने वाले समय में महिला खिलाड़ियों के जीवन को बड़े पर्दे पर दिखाएंगे। ऐसे में आइए हम आपको बताते हैं उन पांच फिल्मों और एक्ट्रेसेस के बारे में जो अपने आने वाले प्रोजेक्ट में किसी महिला खिलाड़ी का रोल निभाने वाली है...

अनुष्का शर्मा 
अनुष्का शर्मा 2018 के बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रही है। वह अपनी आने वाली फिल्म चकदा एक्सप्रेस में भारतीय क्रिकेटर झूलन गोस्वामी की भूमिका निभाएंगी। इस फिल्म में भारत की सबसे प्रसिद्ध महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की प्रेरणादायक जर्नी को दिखाया जाएगा। जिसमें उसके माता-पिता को समझाने और रूढ़ियों को तोड़ने से लेकर भारत की महान महिला क्रिकेटरों में से एक बनने की कहानी दिखाई गई है।

 

जान्हवी कपूर
जान्हवी कपूर शरण शर्मा के निर्दशन और करण जौहर को प्रोडक्शन में बनी मिस्टर एंड मिसेज माही में राजकुमार राव के साथ नजर आएंगी। फिल्म की शूटिंग पिछले महीने से शुरू हुई है। ये फिल्म 7 अक्टूबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

रसिका दुग्गल 
मिर्जापुर की एक्ट्रेस रसिका दुग्गल निष्ठा शैलजन और धवल शाह द्वारा बनाई जा रही फिल्म स्पाइक में वॉलीबॉल कोच के रूप में नजर आएंगी। फिल्म के लिए अपनी तैयारी में एक्ट्रेस ने वॉलीबॉल का प्रैक्टिस करने के लिए मुंबई में तीन महीने बिताए हैं। 

 

सैयामी खेर
ब्रीद: इनटू द शैडो में अपनी भूमिका के लिए जानी जाने वाली सैयामी खेर जल्द ही एक क्रिकेटर के रूप में आर. बाल्की की घूमर में दिखाई देंगी। इस फिल्म में वह अभिषेक बच्चन के साथ स्क्रीन शेयर करेगी, जो इस फिल्म में कोच की भूमिका निभाएंगे।

 

तापसी पन्नू 
तापसी पन्नू शाबाश मिथू में भारतीय महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज का किरदार निभाने के लिए तैयार हैं। मिताली राज को उनके 23 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर के रिकॉर्ड तोड़ने के लिए जाना जाता है, जिन्होंने एकदिवसीय मैचों में 10,000 से अधिक रन बनाए हैं। यह फिल्म एक महान क्रिकेटर बनने की उनकी यात्रा और दुनिया भर में अरबों लड़कियों और महिलाओं के लिए एक प्रेरणा है। यह फिल्म 15 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

दीपिका पादुकोण
रिपोर्टों के अनुसार, मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। खबर है कि दीपिका सिंधु की बायोपिक में मुख्य भूमिका निभाएंगी। बता दें कि दीपिका पादुकोण एक कुशल शटलर है और उनके पिता भी एक नेशनल खिलाड़ी रह चुके हैं।

 यह भी पढ़ें :   लता मंगेशकर से केके तक 5 महीनों में हमने इन 5 सिंगर्स को खोया, दो का निधन तो सिर्फ 2 दिन के अंतर से हुआ

Share this story