'कांतारा, KGF 2 जैसी फ़िल्में इंडस्ट्री को बर्बाद कर रहीं', अनुराग कश्यप ने आखिर ऐसा क्यों कहा?

f

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। बॉलीवुड फ़िल्में बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर धराशायी हो रही हैं, जबकि साउथ इंडियन फ़िल्में लगातार हिट हो रही हैं। खासकर साउथ की पैन इंडिया फ़िल्में दर्शकों को खूब पसंद आ रही हैं।

लेकिन अगर अनुराग कश्यप की मानें तो 'पुष्पा' (Pushpa), 'KGF Chpter 2' और 'कांतारा' (Kantara) जैसी फ़िल्में इंडस्ट्री को बर्बाद कर रही हैं। उन्होंने एक हालिया इंटरव्यू में ऐसा कहा है।

हालांकि, उन्होंने जो कहा है, वह पॉजिटिव तरीके से कहा है। लेकिन उनके बयान की चर्चा जोरों पर हो रही है। 'गैग्स ऑफ़ वासेपुर' जैसी फिल्मों के डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने इस दौरान मराठी सिनेमा का उदहारण भी दिया और कहा कि 'सैराट' ने मराठी सिनेमा को बर्बाद कर दिया।

मराठी सिनेमा पर यह है अनुराग कश्यप का बयान 

बकौल कश्यप, "मैं नागराज मंजुले (सैराट के डायरेक्टर) से बात कर रहा थ। मैंने कहा कि 'सैराट' ने मराठी सिनेमा को बर्बाद कर दिया। 'सैराट' की सफलता के बाद लोगों को लगा कि ज्यादा पैसा कमाने की संभावनाएं हैं। अचानक सभी ने अपनी ओरिजिनल फ़िल्में बनाना बंद कर दिया, क्योंकि हर कोई सैराट की राह पर चलना  चाहता था।"

पैन इंडिया फिल्मों को लेकर अनुराग ने क्या कहा?

अनुराग ने आगे कहा, "पैन इंडिया फिल्मों के साथ फिलहाल क्या चल रहा है? हर कोई पैन इंडिया फ़िल्में बनाने की कोशिश कर रहा है। 'कांतारा' और पुष्पा जैसी 5-10 प्रतिशत फ़िल्में आपको सामने आने और अपनी कहानी कहने की हिम्मत देती हैं।

लेकिन 'KGF chapter 2' बहुत बड़ी सफलता है। जब आप कोशिश करते हैं, उसका अनुकरण करते हैं और प्रोजेक्ट का सेटअप करते हैं तो आप डिजास्टर की ओर बढ़ने लगते हैं। यही वह चीज है, जिससे बॉलीवुड ने खुद को बर्बाद कर लिया। आपको ऐसी फिल्मों की तलाश करनी होगी, जो आपकी हिम्मत बढ़ाएं।"

मुश्किल दौर पर बात कर चुके अनुराग कश्यप

अनुराग कश्यप ने हाल ही में अपनी जिंदगी के मुश्किल दौर के बारे में बात की थी। उन्होंने बताया था कि वे तीन साल से ज्यादा समय तक के लिए डिप्रेशन में रहे। उन्होंने यह भी बताया कि वे तीन बार रिहैब सेंटर जा चुके हैं और पिछल साल उन्हें हार्ट अटैक भी आया था।

अनुराग कश्यप ने यह भी बताया था कि ऑनलाइन रेप की धमकियों के चलते उनकी बेटी आलिया कश्यप को एंग्जाइटी अटैक आने लगे थे। वर्क फ्रंट की बात करें तो इस साल बतौर डायरेक्टर अनुराग कश्यप की सिर्फ एक फिल्म आई थी तापसी पन्नू स्टारर 'दोबारा' जो डिजास्टर साबित हुई। उनकी अगली फिल्म 'ऑलमोस्ट प्यार' है, जो अगले साल जनवरी में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Share this story