FLOP अक्षय कुमार इस फिल्ममेकर संग करना चाहते थे 100 फ़िल्में, जानिए क्या है पूरा माजरा

FLOP अक्षय कुमार इस फिल्ममेकर संग करना चाहते थे 100 फ़िल्में, जानिए क्या है पूरा माजरा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। 2022 में बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर बैक टू बैक चार फ्लॉप फ़िल्में (बच्चन पांडे, सम्राट पृथ्वीराज, रक्षा बंधन और राम सेतु)  देने वाले अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने ऐसा ही दौर 90 के दशक के अंत में भी देखा था।

उस वक्त जिस डायरेक्टर ने अक्षय को उस बुरे दौर से निकाला था, उसके साथ उन्होंने 100 फ़िल्में करने की इच्छा जताई थी। हम बात कर रहे हैं डायरेक्टर सुनील दर्शन (Suneel Darshan) की, जिनके साथ अक्षय कुमार ने कई फिल्मों में काम किया है। एक इंटरव्यू के दौरान खुद सुनील दर्शन ने अक्षय की इस इच्छा का खुलासा किया है।

अक्षय कुमार इनसिक्योर महसूस करने लगे थे

सुनील दर्शन की मानें तो अक्षय कुमार उनके एक काम की वजह से खुद को इनसिक्योर महसूस करने लगे थे। बकौल सुनील दर्शन, "मुझे एक बड़े फिल्म प्रोड्यूसर ने बुलाया था, जिसके बेटे की फिल्म रिलीज होने वाली थी।

उसने मुझे उस फिल्म के रुशेस देखने बुलाया था। मैं गया और फिल्म देखी। अक्षय को इस बात का पता चल गया कि मैं इस आदमी के ऑफिस में गया था।" सुनील दर्शन के मुताबिक, यह जानकारी मिलते ही अक्षय को लगने लगा था कि क्या वे उन्हें अपनी अगली फिल्म में साइन नहीं करने वाले? 

बकौल दर्शन, "उसने (अक्षय) मुझसे पूछा कि क्या आप मुझे अपनी अगली फिल्म में साइन नहीं करने वाले? मैं थोड़ा सरप्राइज था। मुझे लगा कि इधर-उधर की बातें करने वाले लोगों ने अक्षय से जाकर कुछ कहा होगा।

मैंने उसे जवाब दिया कि मैंने तो ऐसा नहीं कहा। मेरा ऐसा कोई इरादा भी नहीं था। मैंने तो यह तक तय नहीं किया था कि मेरी अगली फिल्म कौनसी होगी।"

Akshay Kumar Wanted 100 Movies With Director Suneel Darshan After Jaanwar GGA

अक्षय की बात ने जीता सुनील का दिल

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय कुमार ने सुनील दर्शन के ऑफिस में जाकर ऐसा कुछ कहा, जिसे सुनकर वे हैरान रह गए और उन्हें पता चला कि वे उनका कितना सम्मान करते हैं। सुनील बताते हैं, "अक्षय कुमार ने मुझसे कहा कि आप एग्रीमेंट पर साइन करा सकते हैं कि मैं आपके साथ 100 फ़िल्में करूंगा। मैं आपके लिए कमिटेड हूं।"

'जानवर' में पहली बार साथ काम किया

सुनील दर्शन के साथ अक्षय कुमार की पहली फिल्म 'जानवर' थी, जो 1999 में रिलीज हुई थी और इसमें उनके साथ करिश्मा कपूर और शिल्पा शेट्टी की भी महत्वपूर्ण भूमिका थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त हिट रही थी।

इस फिल्म के बाद अक्षय ने उनके साथ 'एक रिश्ता', 'हां मैंने भी प्यार किया है', 'तलाश : द हंट बिगिन्स', 'अंदाज', 'दोस्ती : फ्रेंड्स फॉरएवर' और 'मेरे जीवनसाथी' में काम किया था। 'जानवर' से पहले अक्षय के फ्लॉप होने का आलम यह था कि उनकी 14 में से सिर्फ एक फिल्म हिट हुई थी।

Share this story