Brahmastra Box Office Day 1: रणबीर कपूर की फिल्म ने रचा इतिहास, लेकिन 'बाहुबली 2' का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई

Brahmastra Box Office Day 1: रणबीर कपूर की फिल्म ने रचा इतिहास, पहले दिन की इतने करोड़ की बंपर कमाई

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की हालिया रिलीज फिल्म 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' (Brahmāstra: Part One – Shiva) ने बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया है।

बायकॉट ट्रेंड के बावजूद फिल्म के सभी वर्जन ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 35-36 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन किया है। यह किसी भी ओरिजिनल कंटेंट वाली बॉलीवुड फिल्म के लिए नॉन हॉलिडे में अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग बताई जा रही है।

बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़, अगर पैन इंडिया मूवीज की बात करें तो अभी भी इस लिस्ट में 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' पहले स्थान पर है, जिसने पहले दिन भारत में लगभग 121 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

Brahmastra Box Office Day 1 :  Ranbir Kapoor Film Starts With Record Breaking Collection For A Non Holiday Release GGA

साउथ इंडिया में रिकॉर्ड कमाई

रिपोर्ट के मुताबिक़, फिल्म के हिंदी वर्जन ने 32-33 करोड़ रुपए की कमाई की है। जबकि लगभग 3 करोड़ की अन्य भाषाओं से आने वाली है। बताया जा रहा है कि अन्य बॉलीवुड फिल्मों की तुलना में 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' ने साउथ इंडिया में अच्छा कलेक्शन किया है। यह कलेक्शन 9-10 करोड़ रुपए बताया जा रहा है, जो कि किसी भी हिंदी फिल्म के रिकॉर्ड है।

Brahmastra Box Office Day 1 :  Ranbir Kapoor Film Starts With Record Breaking Collection For A Non Holiday Release GGA

इस साल की सबसे बड़ी बॉलीवुड ओपनर

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी 'ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा' इस साल अब तक रिलीज हुईं सभी बॉलीवुड फिल्मों को पछाड़ सबसे बड़ी ओपनर बनी है। हालांकि, हिंदी बेल्ट में रिलीज हुई सभी फिल्मों की बात करें तो यह 'KGF Chapter 2' से बेहद पीछे और दूसरे स्थान पर नजर आती है। ये हैं इस साल रिलीज हुईं टॉप 5 सबसे बड़ी ओपनर (हिंदी बेल्ट में)...

रैंक फिल्म  ओपनिंग कलेक्शन (हिंदी )
1 KGF Chapter 2 53.95 करोड़ रुपए
2 ब्रह्मास्त्र पार्ट वन : शिवा 32-33 करोड़ रुपए
3 डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस 28.35 करोड़ रुपए
4 RRR 20.07 करोड़ रुपए
5 थोर : लव एंड थंडर 18.20 करोड़ रुपए

9 सितम्बर को 5 भाषाओं में हुई रिलीज

फिल्म में रणबीर कपूर के अलावा आलिया भट्ट, अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और अक्किनेनी नागार्जुन की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। करन जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म को 9 सितम्बर को हिंदी के साथ-साथ तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में भी रिलीज किया गया है।  फिल्म 3D, IMAX CD, 4DX 3D फॉर्मेट में रिलीज की गई है।

Share this story